आईपीएल फिक्सिंग का बॉलीवुड कनेक्‍शन : विंदू दारा सिंह गिरफ्तार

आईपीएल में स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में बॉलीवुड से पहला कनेक्‍शन सामने आ ही गया है. बिग बॉस 3 के विजेता और दिवंगत दारा सिंह के पुत्र विंदू दारा सिंह को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सट्टेबाजों से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विंदू दारा सिंह लगातार सट्टेबाजों के संपर्क में थे. क्राइम ब्रांच ने विंदू को गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ भी की. बाद में उन्हें कोर्ट में पेश किया गया और पुलिस ने पांच दिन का रिमांड मांगा है. पुलिस को शक है कि इस मामले में बॉलीवुड के और लोग भी शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस ने आईपीएल में स्‍पॉट फिक्सिंग का खुलासा किया था और श्रीसंत सेमत 3 खिलाडि़यों और 11 बुकी को गिरफ्तार भी किया था.

मामले में एक मराठी अभिनेत्री का नाम पहले ही आ चुका है. मामले में पुलिस ने 'डी' कंपनी का हाथ होने की बात भी कही थी. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किए 14 लोगों को साकेत कोर्ट ले गई है. गौरतलब है कि सभी आरोपियों की रिमांड मंगलवार को खत्म हो गई है. खबर यह भी है कि श्रीसंत को दिल्ली पुलिस मंगलवार सुबह जयपुर ले गई थी. पुलिस तेज गेंदबाज को अतुल झाला के घर ले गई थी. इसके अलावा पुलिस उन्हें होटल मैरिएट भी ले गई.

इधर स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा करने वाली दिल्ली पुलिस के कमिश्नर नीरज कुमार ने आजतक से सीधी बातचीत में दावा किया है कि तीनों खिलाड़ियों पर सोच समझकर और कानूनी दावपेंच को जानते हुए हाथ डाला है. नीरज कुमार ने कहा कि हमारे पास इतने सबूत हैं कि उनके पास कबूल करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है. उनको जब सबूत दिखाए तो वो नकार नहीं पाए.

स्पॉट फिक्सिंग का 'डी' कनेक्शन : आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के पीछे अंडरवर्ल्ड के हाथ होने का शक तो पहले ही जाहिर किया जा रहा था लेकिन अब इस बात का खुलासा हुआ है कि इसके पीछे सीधे दाऊद का हाथ है. फिक्सिंग से जुड़ा कारोबार खुद दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम देखता है और कराची और दुबई से यह पूरा गंदा खेल खेला जाता है. यहां तक की क्रिकेटर श्रीसंत को भी इस धंधे में शामिल करने के पीछे अनीस का ही हाथ है.

फिक्सर अजीत चंदीला के महंगे शौक : स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए क्रिकेटर अजीत चंदीला ने एक मौके पर मुंबई से ढाई लाख में अपने लिए 2 जींस खरीदी थी. इसके अलावा उसने एक लाख की कीमत की विदेशी कंपनी की एक घड़ी भी खरीदी थी और इन तमाम खरीददारी का पेमेंट किया था अमित सिंह ने. अमित सिंह पूर्व क्रिकेटर है और इस समय सट्टेबाजी के खेल का खिलाड़ी है.

क्रिकेटरों पर डोरे डालने के लिए लड़कियों का सहारा : क्रिकेट पर स्पॉट फिक्सिंग का बदनुमा दाग लगाने वाले तीन खिलाड़ियों के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि सट्टेबाजों ने खिलाड़ियों पर डोरे डालने के लिए लड़कियों का इस्तेमाल किया जाता था. दिल्‍ली पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्‍पॉट फिक्सिंग में पकड़े गए खिलाड़ी सटोरियों से लड़कियां भेजने की भी डिमांड करते थे. फोन टैपिंग में हुए खुलासे के अनुसार कम से दो खिलाड़ियों को लड़कियां भेजी गई थीं. (आजतक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *