आई नेक्‍स्‍ट को मिला वर्ल्‍ड यंग रीडर न्‍यूज पेपर का वैन इफ्रा अवार्ड

कानपुर : जागरण प्रकाशन लिमिटेड के बाईलिंगुअल कॉम्पैक्ट साइज अखबार आई नेक्स्ट को व‌र्ल्ड एसोसिएशन ऑफ न्यूजपेपर्स एंड न्यूज पब्लिशर्स (वैन-इफ्रा) ने व‌र्ल्ड यंग रीडर न्यूजपेपर ऑफ द ईयर-2012 का अवार्ड प्रदान किया है। यह अवार्ड मंगलवार को बैंकॉक में एशिया पैसिफिक यंग रीडर समिट में आयोजित समारोह में दिया गया। आई नेक्स्ट की तरफ से अवार्ड सीओओ व एडीटर आलोक सांवल और ब्रांड हेड चेतन सहगल ने प्राप्त किया।

वैन-इफ्रा ने आई नेक्स्ट के भारी बस्ता अभियान को पब्लिक सर्विस कैटेगरी में भी टॉप अवार्ड दिया है। वैन-इफ्रा 120 देशों के 18,000 से ज्यादा पब्लिकेशंस और 15,000 से ज्यादा वेबसाइट्स की एसोसिएशन है। वैन-इफ्रा के प्रमुख जैकब मैथ्यू ने आई नेक्स्ट को मिले अवार्ड पर कहा, हमें फख्र है कि इस बार न्यूजपेपर ऑफ द ईयर का अवार्ड हमारे ही देश के एक पब्लिकेशन को मिला है। वैन-इफ्रा यंग रीडर आई नेक्स्ट को मिला व‌र्ल्ड यंग रीडर न्यूजपेपर का खिताब डेवलपमेंट की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. एरालिन मैक्मेन ने अवा‌र्ड्स की घोषणा करते हुए कहा, यह खुशी की बात है कि जागरण प्रकाशन ने आई नेक्स्ट के रूप में ऐसा समाचार पत्र निकाला है जो एक ताकत बनकर उभरा है।

वैन-इफ्रा की यंग रीडर अवार्ड ज्यूरी ने विधानसभा चुनाव के दौरान आई नेक्स्ट के पॉवर ऑफ यूथ कैंपेन को बहुत ही प्रभावी बताया। भारी बस्ता अभियान को भी ज्यूरी ने काफी पसंद किया और फोक सिंगिंग कॉन्टेस्ट इकतारा को यूथ एंटरटेनमेंट का नया तरीका बताया। आई नेक्स्ट का उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड में 12 केंद्रों से प्रकाशन होता है। इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए जागरण प्रकाशन लिमिटेड के सीएमडी व मैनेजिंग एडीटर महेंद्र मोहन गुप्त ने उम्मीद जताई है कि आई नेक्स्ट इसी तरह युवा पाठकों को प्रिंट मीडिया से जोड़ने का काम बेहतरी से करता रहेगा। साभार : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *