आजतक की पत्रकार सौम्‍या विश्‍वनाथन का हत्‍यारोपी पुलिस रिमांड पर

तिहाड़ जेल से फिरौती का रैकेट चलाने के मामले में गिरफ्तार अमित शुक्ला को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। तीसहजारी कोर्ट के मुख्य महानगर दंडाधिकारी विद्या प्रकाश के समक्ष पुलिस ने खुलासा किया कि पत्रकार सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड मामले में गिरफ्तार शुक्ला ही जेल से फिरौती की रकम मांगता था। शुक्ला पत्रकार की हत्या करने के मामले में तिहाड़ जेल में बंद था।

पुलिस ने अदालत को बताया कि अमित शुक्ला व मामले में पकड़े गए एक अन्य आरोपी अरुण कुमार से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करनी है। जिसके लिए आरोपी का रिमांड पर लिया जाना जरूरी है। जिसके बाद पुलिस की अपील को मंजूर करते हुए कोर्ट ने आरोपी को रिमांड पर भेज दिया।

पुलिस ने कोर्ट में बताया कि आरोपी अरुण कुमार तिहाड़ जेल की डिस्पेंसरी में कम्पाउंडर था और शुक्ला की फिरौती की गतिविधियों को अंजाम देने में सहायता करता था। इतना ही नहीं मामले के अन्य आरोपियों की भी पहचान की जा रही है।

गौरतलब है कि वर्ष 2008 से सौम्या हत्या मामले में जेल में बंद अमित शुक्ला के खिलाफ अदालत ने पूर्व में पेशी वारट जारी किया था। जिसके बाद उसे बुधवार को अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने अदालत को बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर दो मोबाइल नंबर की कॉल रिकार्ड करनी शुरू की, जिसके बाद रैकेट का खुलासा हुआ।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि जेल नंबर तीन में बंद शुक्ला ने एक वैशाली निवासी राजेंद्र को फोन करके एक लाख रुपये मांगे थे। वहीं दूसरा नंबर अरुण प्रयोग कर रहा था और दोनों आपस में भी बातचीत कर रहे थे। (जागरण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *