आजतक चैनल के नए हेड होंगे सुप्रिय प्रसाद

 

आजतक से खबर है कि सुप्रिय प्रसाद को चैनल का नया हेड बनाया जा रहा है. नकवी जी के जाने के बाद सुप्रिय यह जिम्‍मेदारी संभालेंगे. सुप्रीय अभी तक आजतक में आउटपुट हेड की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे. हालांकि उन्‍हें नकवी जी की तरह न्‍यूज डाइरेक्‍टर नहीं बनाया जा रहा है. नकवी जी के पास न्‍यूज डाइरेक्‍टर के रूप में टीवी टुडे ग्रुप के चारों चैनलों की जिम्‍मेदारी थी. वे चारो चैनलों का सुपरविजन कर रहे थे, परन्‍तु सुप्रिय के जिम्‍मे केवल आजतक की जिम्‍मेदारी रहेगी.
 
टीआरपी के मास्‍टर माने जाने वाले सुप्रिय को उनके काम का इनाम मिला है. सूत्रों का कहना है कि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, परन्‍तु सभी वरिष्‍ठों को इस आशय का मेल भेजा जा चुका है. सुप्रिय अब सीधे अरुण पुरी को रिपोर्ट करेंगे. अब तक आउटपुट हेड के रूप में सुप्रिय तथा इनपुट हेड के रूप में प्रबल प्रताप सिंह नकवी जी को रिपोर्ट कर रहे थे. अब प्रबल सुप्रिय को रिपोर्ट करेंगे. 
 
इसके साथ ही टीवी टुडे ग्रुप के चारो चैनलों के अलग अलग हेड हो जाएंगे. अब तक दिल्‍ली आजतक के हेड अमिताभ, तेज की हेड पूनम शर्मा तथा हेडलाइंस टुडे के हेड राहुल कंवल हैं. इसी क्रम में आजतक के हेड सुप्रिय प्रसाद हो जाएंगे. आजतक के शुरुआती एससी सिंह की टीम में शामिल रहे सुप्रिय प्रसाद को सुलझा हुआ पत्रकार माना जाता है. आजतक से इस्तीफा देने के बाद सुप्रिय न्‍यूज24 चले गए थे. इस बीच हमेशा नम्‍बर एक पर रहने वाला आजतक तक जब इंडिया टीवी से पिछड़ कर दूसरे नम्‍बर पर पहुंच गया था, तब प्रबंधन ने सुप्रिय की वापसी आजतक में कराई थी. 
 
सुप्रिय के वापस लौटने के बाद आजतक केवल एक सप्‍ताह छोड़कर लगातार नम्‍बर एक बना हुआ है. टीवी की दुनिया में कहा जाता है कि सुपिय्र केवल टीआरपी मास्‍टर ही नहीं बल्कि तकनीक के भी जानकार हैं. अपनी टीम से कैसे काम लिया जाता है, इसको भी वे भलिभांति जानते हैं. हालांकि इस संदर्भ में आधिकारिक  प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई, परन्‍तु सफलता नहीं मिल पाई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *