आज समाज को रिकंस्‍ट्रक्‍ट करने की तैयारी, कुछ और लोगों की विदाई संभव

आज समाज में राहुल देव के बाद जारी भागमभाग के बीच खबर है कि अभी कुछ और लोगों का पत्‍ता साफ हो सकता है. खबर है कि जिन वरिष्‍ठ लोगों का आज समाज से नाता टूटा है उन लोगों को कल ही एचआर हेड उमाकांत मिश्र ने जाने की जानकारी दे दी थी. राहुल देव के खास रहे इन लोगों के विदाई की तैयारी काफी पहले ही कर ली गई थी. सूत्रों का कहना है कि अखबार को रिकंस्‍ट्रक्‍ट किया जाने वाला है, इसलिए इन लोगों को नमस्‍ते कर दिया गया.

अखबार में जनरल डेस्‍क की जिम्‍मेदारी एसोसिएट एडिटर अरुण त्रिपाठी के पास थी. इस डेस्‍क को पहले ही अम्‍बाला भेज दिया गया तथा दो सब एडिटरों की नियुक्ति कर दी गई है. दूसरे एसोसिएट एडिटर रवींद्र त्रिपाठी के जिम्‍मे हरियाणा के कोआर्डिनेशन की जिम्‍मेदारी थी. दिल्‍ली से हरियाणा के आठ एडिशन प्रकाशित होते थे. बताया जा रहा है कि कई खबरों के साथ ठीक ढंग से ट्रीटमेंट न होने की वजह से इनकी विदाई की गई है. वहीं अभय मिश्रा के खिलाफ भी कुछ आतंरिक जांच चल रही थी, जिसके बाद उनको विदा किया गया है.

इन लोगों के अलावा केवी पंडित को भी विदा कर दिया गया है. केवी पंडित ने मथुरा, धारुहेड़ा, कोशिली समेत आठ स्‍थानों पर स्ट्रिंगर रख छोड़े थे, उन्‍हें भी संस्‍थान ने बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. अखबार के दिल्‍ली एडिशन का स्‍थानीय संपादक राजशेखर को बनाया जाना तय है. अब तक इसकी जिम्‍मेदारी मनोहर नायक संभाल रहे थे. बताया जा रहा है राहुल देव ने मुंबई, कोलकाता और देहरादून जैसे स्‍थानों पर जो ब्‍यूरो बना रखे थे उन्‍हें भी विदाई दे दी गई है.

प्रबंधन अखबार को रिकंस्‍ट्रक्‍ट करने की योजना पर काम कर रहा है. प्रबंधन ने पहले से भी मजबूत स्थिति में वापस लौटै रवीन ठुकराल को इसकी जिम्‍मेदारी सौंपी है. बताया जा रहा है कि राहुल देव के नजदीकी तथा अखबार के लिहाज से मिसफिट कुछ और लोगों को भी बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है. प्रबंधन अब ऐसे लोगों की लिस्‍ट तैयार कर रहा है. पहली बार में मोटी सेलरी पाने वालों को बाहर किया गया है. अगला लिस्‍ट छोटी सेलरी पाने वालों का हो सकता है. हालांकि इस्‍तीफा देन या फिर देने को मजबूर किए गए कुछ लोगों ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *