‘आप’ को बर्बाद करने का ठेका लिया है दीपक चौरसिया ने!

इसका शक तो पहले से था लेकिन अब यह पूरी तरह पुख्ता हो चुका है. दीपक चौरसिया नामक पत्रकार ने, जो भाजपा और कांग्रेस, दोनों पार्टियों और इन पार्टियों के धनपशुओं, पावर ब्रोकरों, दलालों आदि के समान रूप से प्रिय पत्रकार हैं, आम आदमी पार्टी को बर्बाद करने का ठेका लिया हुआ है. इसी कारण वक्त-वक्त पर दीपक चौरसिया आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों दीपक चौरसिया को बीजेपी और कांग्रेस, दोनों के आला नेताओं, पावर ब्रोकरों और धनपशुओं ने एक बड़ा ठेका दिया. इस ठेके का एजेंडा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बर्बाद करना था. दीपक चौरसिया ने इस 'बहुमूल्य' काम को अपने हाथ में लिया. लेकिन दीपक चौरसिया सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को कई बार निशाना बनाने के कारण संदिग्ध चरित्र वाले पत्रकार बन चुके थे, सो उन्होंने खुद को आगे करने की जगह एक ऐसे चेहरे को आगे कर दिया जो अतिशय महत्वाकांक्षा का रोगी है. उसका नाम है अनुरंजन झा.

शादी-बियाह का एक चैनल चला रहे अनुरंजन झा को दीपक चौरसिया ने 'आप' को बर्बाद करने का ठेका दिया और इसके बदले काफी कुछ देने का इशारा किया. अनुरंजन को और चाहिए क्या. उन्हें एक बार फिर खुद को खोजी पत्रकार बताने का मौका मिल रहा था और ढेर सारा प्रचार भी. सो, अनुरंजन झा लग गए काम में. कांग्रेस और भाजपा के खूंखार प्रत्याशियों, दागी प्रत्याशियों, अरबपति प्रत्याशियों, भ्रष्टाचारी प्रत्याशियों का स्टिंग करने की जगह इन पत्रकार महोदय ने उस नवजात पार्टी का स्टिंग अभियान शुरू कर दिया जिसने पहली बार चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारा और वह भी काफी स्क्रीनिंग करने के बाद. इस स्टिंग में अनुरंजन झा ऐसा कुछ भी नहीं निकाल पाए जिससे कहा जा सके कि कोई बड़ा भंडाफोड़ हुआ है. लेकिन चूंकि आम आदमी पार्टी को डैमेज करना था इसलिए अनुरंजन झा को उनकी एक बंद-सी बड़ी वेबसाइट का सीईओ बताकर आगे किया गया और दीपक चौरसिया के न्यूज चैनल इंडिया न्यूज, जिसका असली मालिक कांग्रेसी है और दीपक चौरसिया उनके लठैत, ने लाइव प्रसारण शुरू कर दिया स्टिंग आपरेशन का.

दीपक चौरसिया को भारतीय मीडिया का सबसे बड़ा धनपशु और सबसे बड़ा लायजनर पत्रकार माना जाता है. अनुरंजन झा का नाम मधु कोड़ा कांड में बदनाम हो चुका है. इंडिया न्यूज चैनल एक कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा का है जिसमें थोड़ा शेयर दीपक चौरसिया ने भी लिया है और पूरी तरह कांग्रेस-भाजपा के एजेंडे के तहत पत्रकारिता कर रहे हैं. यह पूरी चौकड़ी मिलकर भाजपा और कांग्रेस को लाभ पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी को डैमेज करने में लग गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *