इंटरनेट को सेंसर करने का ख्वाब देखने वाले कपिल सिब्बल संग मनाएं अप्रैल फूल्स डे

: सेव योर वॉयस ने शुरू किया अभियान : फर्स्ट अप्रैल नज़दीक है और आप सब सोच रहे होंगे कि इस बार का अप्रैल फूल्स डे किसे विश किया जाये. ज़रा सोचिये, समूचे इंटरनेट को सेंसर करने का बेवकूफाना ख्वाब देखने वाले सिब्बल जी से बेहतर कौन हो सकता है इस बार के अप्रैल फूल्स डे के लिए. तो आइये हम सब मिलकर कपिल सिब्बल जी के साथ मूर्ख दिवस सेलिब्रेट करें, और तन मन धन से उन्हें अप्रैल फूल्स डे की बधाइयाँ भेजें.

देखिये मूर्ख भी हमारी राष्ट्रीय विरासत हैं इसलिए लाजिमी है कि इस मौके पर कपिल सिब्बल जी का पूरा सम्मान किया जाये, आखिर उन्होंने इंटरनेट सेंसरशिप के लिए की गयी कोशिशों से मूर्खों की दुनिया में देश का नाम रोशन किया है. इन साहसिक प्रयासों के लिए हम उन्हें मूर्ख विभूषण की उपाधि से सम्मानित करते हैं. 

कैसे करें विश : माननीय कपिल सिब्बल जी का एक डमी दिल्ली की तमाम जगहों पर अलग-अलग दिनों में मौजूद होगा, जो आप से मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं स्वीकार करेगा. आप उसे पोस्टकार्ड, मैसेज या फूल देकर ‘अप्रैल-फूल’ की विशेज देंगे और आपकी यह विशेज हम सीधे मंत्री महोदय तक पहुंचाएंगे.

अगर आप तक कपिल सिब्बल का डमी नहीं पहुंच पाता तो आप अपने घर से भी कपिल सिब्बल जी को मूर्ख दिवस की बधाइयाँ भेज सकते हैं. आप उन्हें पोस्टकार्ड, फ्लोवेर्स, ईमेल्स और ग्रीटिंग्स आदि के माध्यम से अपनी शुभकामनाएं उन तक पहुचा सकते हैं. उनका पता है…

Mr. Kapill Sibal
Department of Information Technology Ministry of Communications and Information Technology,
CGO Complex, Lodhi Road, New Delhi – 110003, India

Email: kapilsibal@hotmail.com

इंडिया गेट पर कपिल सिब्बल को मिलीं अप्रैल फूल्स डे की शुभकामनाएं : सेव योर वॉयस की ओर से जब कपिल सिब्बल का डमी रविवार को इण्डिया गेट पहुंचा तो लोगों ने खुले दिल से कपिल सिब्बल को अप्रैल फूल्स डे की अग्रिम शुभकामनाएं दीं. लोगों ने फ्लोवेर्स देकर उन्हें मूर्खता की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने के लिए धन्यवाद दिया. नकली सिब्बल को तो विश किया ही गया, साथ ही असली कपिल सिब्बल के लिए भी बधाई पोस्टकार्ड्स लिखे गए.

लोगों ने कहा कि अलग-अलग व्यक्तियों के साथ मूर्ख दिवस मनाने से अच्छा है कि इस बार पूरा देश एक ही व्यक्ति के साथ मूर्ख दिवस मनाये. इससे भारत की अनेकता में एकता वाली भावना को भी शक्ति मिलेगी और मूर्ख समाज को एक विशिष्ट प्रतिनिधि मिलेगा. इसी प्रकार लगातार १ अप्रैल तक हर दिन save your voice की ओर से कपिल सिब्बल का डमी अलग-अलग स्थानों पर जाकर मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं स्वीकार करेगा.

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *