‘इंडिया टीवी’ से श्वेता, जैकब, निखिल, पीयूष का इस्तीफा, ‘न्यूज एक्सप्रेस’ में कापड़ी के आने के बाद कई बदलाव

इंडिया टीवी से एंकर श्वेता झा ने इस्तीफा दे दिया है. वे आज तक न्यूज चैनल का हिस्सा बन गई हैं. वे आज तक में सुबह की बुलेटिन में एंकरिंग करने लगी हैं. इंडिया टीवी को जैकब ने भी गुडबाय बोल दिया है. वे असाइनमेंट हेड हुआ करते थे. चर्चा है कि आज तक से राहुल चौधरी के इंडिया टीवी आने और जैकब के सीनियर के रूप में ज्वाइन कराए जाने से जैकब का देर-सबेर इस्तीफा देना तय माना जा रहा था.

जैकब के न्यूज एक्सप्रेस जाने की चर्चाएं हैं. इंडिया टीवी से ही एक और विकेट गिरा है. निखिल दुबे ने इस्तीफा दे दिया है. इनको लेकर भी चर्चा है कि ये विनोद कापड़ी संग जा सकते हैं, यानि न्यूज एक्सप्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. इंडिया टीवी के आउटपुट से पीयूष पदमाकर के भी इस्तीफा देने की चर्चाएं हैं.

उधर, न्यूज एक्सप्रेस में विनोद कापड़ी ने अपनी दुकान जमानी शुरू कर दी है. चैनल के मालिक शशांक भापकर ने विनोद कापड़ी को इंट्रोड्यूस किया. सभी से कहा गया है कि वे विनोद कापड़ी को रिपोर्ट करें और कोई भी अब सीधे मालिक से संपर्क ना करे. इस आदेश के बाद सबसे बुरी स्थिति एसएन विनोद की हो गई है. प्रभात खबर जैसे अखबार के संस्थापक और कई चैनलों अखबारों के एडिटर इन चीफ व ग्रुप एडिटर रहे एसएन विनोद को अपने से बेहद कम अनुभव वाले पत्रकार के अधीन रहकर काम करना होगा. चर्चा है कि एसएन विनोद प्रबंधन से नाखुश हैं और देर-सबेर इस्तीफा दे सकते हैं.

न्यूज एक्सप्रेस में वरिष्ठ पद पर कार्यरत प्रसून शुक्ला को अब न्यूज से पूरी तरह हटाकर प्रबंधन व कारपोरेट अफेयर्स का काम दे दिया गया है. चर्चा है कि विनोद कापड़ी दूसरे न्यूज चैनलों से काफी संख्या में लोगों को लाएंगे और अभी जो लोग न्यूज एक्सप्रेस में कार्यरत हैं, उनकी छंटनी की जाएगी. इसको लेकर भीतर ही भीतर कर्मियों में काफी असंतोष है.

भड़ास को खबर करें, bhadas4media@gmail.com पर मेल करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *