इटावा के पत्रकारों की मांग- अखिलेश यादव ”पत्रकार उत्पीड़न निरोधक एक्ट” बनाएं

इटावा : उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोशियेसन की बैठक में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग की है कि पत्रकारों पर हमला व उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ विशेष कानून ''पत्रकार उत्पीड़न निरोधक एक्ट'' बनाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही का प्रावधान किया जाये. बैठक में सर्वसम्मति से त्रिलोकी सिंह चौहान को जिलाध्यक्ष व मु. शाहिद खान को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया.

रामलीला रोड पर श्रीराम वाटिका में आयोजित पत्रकारों की इस विशाल बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिनमें प्रमुख रूप से पत्रकारों के आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने, जिले में पत्रकारो को रियायती दर पर भूखण्ड व आवास दिये जाने, पत्रकारों को निशुल्क लेपटॉप उपलब्ध कराने, बीमार पत्रकारों को एसजीपीजीआई में निशुल्क इलाज की सुविधा दिये जाने, लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों को एक वर्ष में 15 पृष्ठ विज्ञापन प्रदान किये जाने, पत्रकारों के वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर आवागमन हेतु टोलटैक्स मे अवमुक्त किया जाये, पत्रकारों के शिकायती पत्रों पर निर्धारित अवधि में कार्यवाही करके उन्हें अवगत कराया जाये। तहसील स्तर के पत्रकारों को मान्यता दी जाये तथा मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ एक सहयात्री को निशुल्क यात्रा प्रदान की जाये, मान्यता प्राप्त पत्रकारों को प्रेस मान्यता कार्ड पर राज्य कर्मचारियों की भांति प्रदेश सरकार की राज्य कर्मचारी कल्याण निगम की कैन्टीन पर वस्तुओं के क्रय पर रियायत की सुविधा उपलब्ध करायी जाये।

बैठक में लखनऊ में एसोशियेसन द्वारा आयोजित विशाल भण्डारे में सभी पत्रकारों से सुवह 10 बजे सूचना भवन गेट पर पहॅचने की अपील की गयी। इस विशाल भण्डारे में मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव, लोकायुक्त एन0 के0 मेहरो़त्रा, सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री व उच्चाधिकारी, समाजसेवी, भाग लेगे। बैठक की अध्यक्षता डा0 सुशील सम्राट ने की। बैठक के संयोजक अतुल गुप्ता व सभी पत्रकारो ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष व चरिष्ठ उपाध्यक्ष का मार्ल्यापण कर स्वागत किया। इस अवसर पर सुघर सिहॅ सैफई, आनन्द गुप्ता, अनुज गौड़, विकास मिश्रा, डा0 मौसम अली, वी0 पी0 सिह यादव, राहुल कुशवाह, चन्द्रसेन वर्मा, दिनेश राजपूत, अजय कुमार, दीपक कुमार, नाजिम अल्वी, अश्वनी कुमार शुक्ला, अवधेश चतुर्वेदी, सुधीर तिवारी, प्रतीक तिवारी, मौजूद रहे।

प्रेस रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *