इलाहाबाद में जमीन-मकान कब्जाने और फर्जी तरीके से बेचने का खेल खूब हो रहा

माननीय महोदय, न्यूज़ संपादक, यूपी मे फिर से जंगलराज दिख रहा है.. आज यूपी के ज़िला इलाहाबाद शहर मे बड़े मकान को ज़मीन दिखाकर उसे फ़र्ज़ी तरीके से बेच दिया गया और तहसील में सभी सरकारी कर्मचारी और अधिकारी की मिलीभगत से ये गोरखधंधा बड़ी तेजी से चल रहा है. भूमाफिया बड़ी आसानी से इसे अंजाम दे रहे हैं. ये कैसे हो सकता है कि मकान किसी और के नाम रजिस्ट्री है और बेच और कोई रहा है.

यहाँ तक देखा गया है कि एक मकान को कई बार बेच दिया जाता है. जैसे उनके पिता ने मकान 1956 मे बेचा अब पुत्र ने उसी मकान को 2013 मे बेच दिया. इस धंधे को भूमाफिया बहुत तेज़ी से चला रहे हैं. यहाँ पर ऐसे बहुत से फर्ज़ीवाड़ा हो रहा है, इन पर कोई रोक लगाने वाला नहीं है. देखने वाली बात यह है कि हमारी सरकार इन पर रोक लगाने मे कामयाब होती है? या कोई राज़नैतिक पार्टी इन पर कोई टिप्पणी करती है? या हमारी देश का मीडिया इनका भांडा फोड़ने मे कामयाब होती है? इन पर रोक लगाने की बहुत ज़रूरत है अन्यथा शहर के बहुत से लोग बेघर हो रहे हैं और बहुत से लोग बेघर हो चुके हैं और सड़क पर रहने को मजबूर हैं

ताज़ा मामला बद्रीप्रसाद चौरसिया के साथ उनके मकान मे फर्ज़ीवाड़ा हुआ है तथा खुलेआम उन्हे तथा उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी है इन्होने(बद्रीप्रसाद चौरसिया) ने 45 जगह लिखित सूचना भेजी है पर अभी तक इसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई. आज 2 माह बीत रहे हैं लेकिन अभी तक इन्हे किसी भी प्रकार की सुरक्षा प्रदान नहीं कि गयी है और इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. भूमाफिया शाशन-प्रशाशन के साथ मिलकर इन्हे और भी अधिक परेशान कर रहे हैं. आपसे निवेदन है कि आप इस मामले पर प्रकाश डाले.

प्राथी
बद्रीप्रसाद चौरसिया
पता
37A चक रघुनाथ नैनी इलाहाबाद
सम्पर्क सूत्र – 9415804274,885814097

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *