इलाहाबाद में जागरण के एनई तथा विज्ञापनकर्मी में मारपीट

दैनिक जागरण जैसे संस्‍थान में अब मारपीट भी होने लगी है. खबर इलाहाबाद से है. बताया जा रहा है कि कल रात दो बजे के आसपास संपादकीय प्रभारी सदगुरु शरण और विज्ञापन विभाग के मयंक श्रीवास्‍तव में मारपीट हो गई. इसके बाद संपादकीय प्रभारी तथा सब एडिटर विजय यादव ने मयंक को जमकर मारापीटा. इसके बाद से ही कार्यालय के अंदर तनाव का माहौल है, विज्ञापन एवं संपादकीय विभाग में तनातनी है. पत्रकार जगत में भी इस घटना को लेकर अखबार की छीछालेदर हो रही है.

बताया जा रहा है कि सदगुरु शरण की आदत से जागरण के कर्मचारी परेशान रहते हैं. अक्‍सर उनकी कर्मचारियों से नोंकझोंक होती रहती है. मंगलवार की रात भी किसी बात को लेकर दो बजे के लगभग सदगुरु शरण की विज्ञापन विभाग के मयंक श्रीवास्‍तव की कहासुनी हुई. मयंक के पास विज्ञापन विभाग में कौन विज्ञापन किस पेज पर जाएगा इसकी जिम्‍मेदारी होती है. बताया जाता है कि मयंक को इलाहाबाद के जीएम गोविंद श्रीवास्‍तव का भी स्‍वजातीय होने के चलते वरदहस्‍त प्राप्‍त है. संपादकीय प्रभारी से जीएम की आंतरिक तनातनी चलती रहती है इसलिए वे मयंक को प्रश्रय देकर कार्यालय में संपादकीय विभाग पर दबाव बनाए रहते हैं. सदगुरु संपादकीय प्रभारी होने तथा मयंक  जीएम का बरदहस्‍त होने के चलते अपने-अपने तेवर में रहते हैं. 

इन्‍हीं तेवरों के चलते कल भी विज्ञापन और संपादकीय के किसी बात को लेकर इन लोगों में बहस हुई, जिस पर सदगुरु शरण ने मयंक पर हाथ उठा दिया. खबर है कि इसके बाद मयंक ने संपादकीय प्रभारी को भी एक-दो थप्‍पड़ रसीद कर दिया. अपने संपादक को पिटता देख लखनऊ से आए सब एडिटर विजय यादव भी मौके पर पहुंच गए तथा मयंक की दोनों ने मिलकर जमकर धुनाई कर दी. बताया जा रहा है कि इस मामले की जानकारी बनारस समेत कई वरिष्‍ठों को दी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि गोविंद श्रीवास्‍तव मयंक को बचाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. अब प्रबंधन क्‍या निर्णय लेता है यह देखने वाली बात होगी. मारपीट की घटना के संदर्भ में पूछे जाने पर जागरण, इलाहाबाद के जीएम गोविंद श्रीवास्‍तव ने ऐसी कोई जानकारी से इनकार कर दिया. वहीं संपादकीय प्रभारी का मोबाइल नॉट रिचेबल बताता रहा. 

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *