उज्‍जैन में कैमरामैन पर हमला, नाराज पत्रकार आईजी से मिले

उज्‍जैन में एक स्‍थानीय चैनल के कैमरामैन धर्मेंद्र राठौर पर मंगलवार की सुबह दो अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. हमले में धर्मेंद्र घायल हो गए. उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. हमले के विरोध में पत्रकारों ने आईजी और एसपी को ज्ञापन सौंप कर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की. मुख्‍यमंत्री तथा गृहमंत्री को भी पत्र लिखकर इस मामले की सीआईडी जांच की अपील की गई है.

स्‍थानीय चैनल में कार्यरत धर्मेंद्र मंगलवार को अपने स्‍कूटर से उज्‍जैन के गुदड़ी चौक के पास गुजर रहे थे. इसी दौरान पीछे से आए दो बाइक सवार हमलावरों ने उनकी गर्दन पर पीछे से किसी धारदार हथियार से वार कर दिया. अचानक हुए हमले से धर्मेंद्र असंतुलित होकर गिर गए. हमलावर मौके का फायदा उठाकर भाग निकले. कुछ स्‍थानीय लोगों ने धर्मेंद्र को शासकीय जिला चिकित्‍सालय में भर्ती कराया. हमले के चलते धर्मेंद्र को बोलने में कठिनाई आ रही है.

इस हमले के विरोध में सीनियर प्रेस क्‍लब एवं श्रमजीवी पत्रकार संघ क सदस्‍यों ने आईजी तथा एसपी से मिलकर ज्ञापन सौंपा तथा हमलावरों की तत्‍काल गिरफ्तारी की मांग भी की. सीनियर प्रेस क्‍लब के अध्‍यक्ष राजेंद्र पुरोहित ने सीएम और गृहमंत्री को पत्र लिखकर इसकी सीआईडी जांच की अपील की ताकि मामले का खुलासा हो सके. आईजी तथा एसपी घायल कैमरामैन से मिलने अस्‍पताल पहुंचे तथा उन्‍होंने घटना की जानकारी भी ली. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *