एक बड़े न्यूज चैनल में कई हजार करोड़ रुपये डालकर ब्लैक को ह्वाइट कर लिया एक बड़े कांग्रेसी नेता ने!

चर्चा है कि एक बड़े और प्रभावशाली कांग्रेसी नेता ने अपने कई हजार करोड़ रुपये की ब्लैकमनी एक प्रतिष्ठित न्यूज चैनल में निवेश कर ह्वाइट कर लिया. 
इस न्यूज चैनल ने विदेश में अपना एक न्यूज चैनल लांच करके इस धन को खपाया. भारत के कई इनकम टैक्स अधिकारियों ने न्यूज चैनल और कांग्रेसी नेता के प्रभाव में हजारों करोड़ रुपये के ट्रांजैक्शन पर परदा डाल दिया और इसे वैध करार दिया. पर जब इस पर नजर कुछ अन्य आईआरएस अफसरों की पड़ी तो इन्होंने न्यूज चैनल से हजारों करोड़ रुपये आने के स्रोत के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी. पर चैनल इसे देने से आनाकानी करता रहा है और कर रहा है.
 
कहा जा रहा है कि धन के स्रोत की जानकारी देते ही भारत के दिग्गज कांग्रेसी नेता और उनके पुत्र की जानकारी बाहर आ जाएगी और सबको पता चल जाएगा कि ये रकम भारत में टेलीकाम कंपनियों को फेवर देने और अन्य तरह की दलाली-करप्शन के जरिए एकत्रित किया गया है. जो एक आईआरएस अफसर इस मसले की तह तक जाने का प्रयास कर रहा था, उसे कई तरह के आरोपों में फंसाकर लगभग कार्यमुक्त सा कर दिया गया है. इस अफसर को दिमागी तौर पर गड़बड़ यानि पागल भी करार दिया जा चुका है.
 
न्यूज चैनल और कांग्रेसी नेता का फेवर करने वाले कुछ आईआरएस अफसरों ने बदले की भावना के तहत घोटाले को उजागर करने वाले आईआरएस अफसर पर कई तरह के आरोप भी जड़ दिए हैं. इस प्रकरण के बारे में प्राथमिक जानकारियां भड़ास के पास भेजी गई हैं. कई अन्य दस्तावेज व सबूत जल्द मिलने वाले हैं. पूरे मसले का अध्ययन किया जा रहा है.
 
यह भी बताया गया है कि कोर्ट ने मानसिक रूप से असंतुलित यानि पागल करार दिए गए अफसर के बयान व बातों को प्रकाशित करने से रोक रखा है. पूरा प्रकरण कोर्ट में लंबित है. दूसरे पक्ष का दावा है कि अगर इस मसले पर कुछ भी प्रकाशित किया गया तो वह मानहानिकारक होगा. 
 
(कानाफूसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *