एनडीटीवी के दफ्तर में घुसकर कमाल खान से अभद्रता

लखनऊ से खबर है कि एनडीटीवी के दफ्तर में घुसकर कुछ लोगों ने ब्‍यूरोचीफ कमाल खान से अभद्रता की तथा उनके संबंध आतंकवादियों से बताए. पुलिस ने इस मामले में मुख्‍य आरोपी को अरेस्‍ट किया है. बताया जा रहा है कि खुद को हिंदू महासभा का अध्‍यक्ष कहने वाले कमलेश नामक व्‍यक्ति अपने एक दर्जन साथियों के साथ एनडीटीवी के दफ्तर पहुंचा. गार्ड ने जब उन लोगों को रोकने की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट की गई.

इसके बाद कार्यालय के अंदर घुसे लोगों ने कमाल खान से अभद्रता करने के साथ उन्‍हें आतंकियों का सरपरस्‍त बताया. हिंदू महासभा के इस कथित अध्‍यक्ष को रवीश कुमार के उस कार्यक्रम से आपत्ति थी जो अफजल गुरु की फांसी से संबंधित था. इस कार्यक्रम में अफजल के परिजनों ने फांसी का विरोध किया था तथा गलत बताया था. कमलेश ने एनडीटीवी को भी मुस्लिम परस्‍त चैनल बताते हुए कई आपत्तिजनक बातें कही.

इस संदर्भ में कमाल खान की तरफ से पुलिस में शिकायत की गई, पुलिस ने उसे अरेस्‍ट करके मामूली धाराओं में चालान  कर दिया. पुलिस के इस रवैये से पत्रकारों में नाराजगी है.इस मुद्दे पर मान्‍यता प्राप्‍त संवाददाता समिति के अध्‍यक्ष हेमंत तिवारी और सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने होली बाद एक बैठक बुलाई है, जिसमें पत्रकार आगे की रणनीति तय करेंगे. कमलेश पहले भी इस कार्यक्रम के विरोध में कमाल खान को धमकी भरे फोन तथा एसएमएस किए थे. इसकी शिकायत भी कमाल खान ने पुलिस से की थी, परन्‍तु पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिससे उसका हौसला बढ़ गया.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *