ओम रंजन मालवीय ने सन्मार्ग और रवि शर्मा ने जनवाणी से दिया इस्तीफा

चार महीने से वेतन का इंतज़ार कर रहे सन्मार्ग, रांची के समाचार संपादक ओम रंजन मालवीय ने शनिवार 15 सितंबर को संस्थान को अलविदा कह दिया। अखबार के निदेशक प्रेम ने एक जगह से भुगतान मिलने के बाद कर्मियों का सारा बकाया वेतन एकमुश्त देने का वादा किया था लेकिन पेमेंट मिलने के बाद उनकी नीयत बदल गई और उन्होंने मात्र एक महीने के वेतन का भुगतान किया। मालवीय ने पूरे वेतन की मांग की तो उन्होंने जल्द ही भुगतान का आश्वासन भर दिया। मालवीय जी ने इस पर सभी सहकर्मियों से विदाई मांग ली।

उल्लेख्य है कि संपादक बैजनाथ मिश्र इस मामले में सीधे हाथ उठा देते हैं और डाइरेक्टर से बात करने की सलाह देते हैं। इस बीच चर्चा है कि रांची एक्सप्रेस के संपादक बलवीर दत्त के बेटे रोहित को डाइरेक्टर प्रेम अपने संस्थान के अंग्रेजी अखबार मॉर्निंग इंडिया में लाये हैं। उल्लेख्य है कि सन्मार्ग के कर्मियों का न पीएफ कटता है न अन्य सुविधाएं मिलती हैं।

उधर, एक खबर दैनिक जनवाणी, मेरठ से है. खबर है कि यहां वरिष्ठ पद पर तैनात रवि शर्मा का तबादला देहरादून किया गया तो इससे नाराज रवि ने इस्तीफा दे दिया है. रवि शर्मा ने अपने इस्तीफा देने की सूचना अपने मित्रों को नए मोबाइल नंबर के साथ मैसेज कर दिया है. रवि शर्मा दैनिक जनवाणी से इसकी लांचिंग से जुड़े हुए थे. वे संपादकीय और मार्केटिंग, दोनों विभागों में दखल रखते थे. रवि शर्मा को मुख्य काम रेवेन्यू जेनरेशन का दिया गया था. सूत्रों का कहना है कि इतना वक्त बीत जाने के बाद भी अखबार को रेवेन्यू के लेवल पर कुछ खास उपलब्धि हासिल नहीं हुई, इसी कारण रवि शर्मा का तबादला देहरादून कर दिया गया और रवि ने तबादला स्वीकारने की जगह इस्तीफा देना उचित समझा.

भड़ास4मीडिया तक अपनी बात bhadas4media@gmail.com के जरिए पहुंचा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *