कपंनी के शेयर बेचेंगे सीटीवी के जैन बंधु!

जैन बंधुओं ने नई चाल चलने की जुगाड़ बनायीं हैं, इसके लिए वह जल्द ही अब कम्पनी के शेयर बेचने की जुगाड़ में लग गए हैं. पहले तो मीडिया के नाम पर दुकाने खोल डाली, जिसमें सी न्‍यूज उत्तर प्रदेश, जिनवाणी, नमोकार, अखबार सी एक्सप्रेस और जाने क्या क्या, परन्तु अब कंपनी मोटा लाला ढूंढ रही हैं. वैसे ये मीडिया के क्षेत्र में कोई जाना पहचाना नाम तो हैं नहीं, सिर्फ लाला की एक दुकान हैं जिसे मार्केट से पैसा उठाकर मीडिया हाउस का रूप प्रदान किया गया हैं.

एक विवेक जैन नाम के स्ट्रिंगर जो कि किसी दौर में थाने-चौकी की दलाली करा करता था, उसे अब चैनल हेड बना दिया गया हैं. लेकिन शायद इन जैन बंधुओं ने यह नहीं सोचा कि किसी कम्पनी में कोई मोटी फर्म या लाला तभी निवेश करता हैं जब उस कम्पनी की मार्केट में कोई साख होती हैं, ना कि किसी केबल आपरेटर की कम्पनी में निवेश कर दिया जाता हैं. रही बात निवेश की तो यह दुकानदार सोच रहे होंगे कि कोई हमारी कम्पनी में निवेश कर दे, जिससे हमारा शेयर बढ़ जाये. लेकिन शायद यह नहीं सोच रहे की यह कोई न्यू देल्ही टेलीविजनल और आजतक थोड़े न हैं, जो आदित्य बिरला और इनकी कम्पनी में निवेश कर देगा. 

गौरतलब है कि आगरा से संचालित हो रही क्षेत्रीय मीडिया कंपनी सी टीवी नेटवर्क अपना हिस्सा बेचना चाहती है। इसके लिए निवेशकों के साथ बातचीत चल रही है। हालांकि, हिस्सा बेचने पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। सी टीवी नेटवर्क के प्रोमोटरों के पास कंपनी का 58 फीसदी हिस्सा है। माना जा रहा है कि कुछ बड़े कॉरपोरेट्स की कंपनी में बड़ा हिस्सा खरीदने की योजना है। पर यह योजना कब तक अंजाम चढ़ेगा इसकी जानकारी नहीं है।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *