कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों को पुलिसवालों ने पीटा

चंडीगढ़ के सेक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर में सोमवार को एक वीवीआईपी प्रोग्राम की कवरेज करने पहुंचे एक न्यूज चैनल के कैमरामैन और रिपोर्टर के साथ चंडीगढ़ पुलिस के एक एएसआई ने मारपीट की। मीडियाकर्मियों का कसूर सिर्फ इतना था कि दोनों ने मोटरसाइकिल खड़ी करने के लिए एएसआई से पार्किंग के बारे में पूछ लिया था। इससे नाराज एएसआई ने कैमरामैन और रिपोर्टर के साथ बदसलूकी की और फिर अपने अन्य तीन पुलिसकर्मियों के साथ कैमरामैन को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस वाले इतने पर ही नहीं रूके इन्‍होंने मोटरसाइकिल भी तोड़ दी।

चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के कार्यक्रम के दौरान कवरेज के लिए पहुचे न्यूज चैनल एमएच1 के कैमरामैन तारा ठाकुर के साथ पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी और मारपीट भी की। तारा सिंह ने बड़ी मुश्किल से अपना कैमरा बचाया, अन्‍यथा वह भी पुलिसकर्मियों के मारपीट की बलि चढ़ जाता। तारा ठाकुर ने बताया कि वह टैगोर थिएटर में कवरेज के लिए जा रहा था। वह जैसे ही गेट से अंदर जा रहा था तभी एक पुलिस कर्मी ने अंदर जाने से रोका। जब उसने रोके जाने का कारण पूछा तो उसके साथ बदतमीजी करते हुए मारपीट की गई। रिपोर्टर मनमोहन सिंह उसे बचाने पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गई।

रिपोर्टर महमोहन सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के लिए आमंत्रण भेजा था, जिसके बाद वे लोग वहां पहुंचे थे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएसपी विजय कुमार ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए और मामले की जानकारी एसएसपी को दी। उन्होंने भी आवश्‍यक कार्रवाई के आदेश दिए। हालांकि इस मामले में जब पुलिस इंस्पेक्टर हरजिंद्र कौर से जब पूछा गया तो उन्होंने कोई भी बात करने से इनकार कर दिया। घायल कैमरामैन मेडिकल जांच भी करवाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *