कशिश न्यूज के चैनल हेड रविन्द्र भारती को लीगल नोटिस

यशवंत जी, मेरा नाम राज वर्मा है और मैं कशिश न्यूज रांची में वर्ष 2011 से में शेखपुरा जिले में स्ट्रिंगर के रूप में कार्यरत हूं. 2013 के सितम्बर माह में कशिश न्यूज़ में कार्यरत इनपुट इंचार्ज राकेश सिन्हा ने मुझे फोन किया और कहा कि आप कशिश न्यूज छोड़ दें अब वहां से दूसरा लड़का काम करेगा. मेरा खुद भी कशिश न्यूज में काम करने का मन नहीं था क्यूंकि वहां पैसे के नाम पर कुछ दिया नहीं जाता था. चैनल की तरफ से महीने में बमुश्किल हजार या दो हजार रूपये मिलते थे.
 
मैने राकेश सिन्हा से चैनल छोड़ने के लिए हामी भर दी और उनसे बकाया राशि की मांग की. राकेश ने मुझे बताया था कि मेरा सारा हिसाब जोड़कर पेमेंट कर दिया जायेगा लेकिन आज तक एक पैसा पेमेंट नहीं दिया गया. जब मैंने राकेश से पेमेंट के लिए बात की और उन्हें याद दिलाया तो राकेश ने पेमेंट देने से इंकार कर दिया.
 
इसके बाद मैने चैनल में कई दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से इस बारे में बात करने की कोशिश की पर कोई मेरी बात सुनने को तैयार नहीं हुआ. अंततः बाध्य होकर मैने चैनल हेड रविन्द्र भारती और राकेश सिन्हा को लीगल नोटिस भेजा है और 15 दिनों के भीतर पेमेंट की मांग की है. यदि नियत समय पर मुझे पेमेंट नहीं दिया गया तो मैं कशिश न्यूज के खिलाफ कोर्ट में परिवाद भी दायर करूंगा. 
 
एक तरफ ये चैनल दूसरों के हक की लड़ाई और न्याय की मुहिम चलाने के बड़े-2 दावे करते हैं वहीं दूसरी तरफ अपने ही यहां काम कर रहे कर्मचारियों का हक भी नहीं दिया करते. ये चैनल अपने यहां काम कर रहे स्ट्रिंगरों का सिर्फ शोषण करना जानते हैं. सारे चैनलों का यही हाल है.
 
राज वर्मा
 
शेखपुरा, बिहार
 
संपर्क-09204034189
 
चैनल हेड को भेजे गए लीगल नोटिस की स्कैन कॉपी नीचे दी जा रही है-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *