कांडा की कंपनी के कसीनो वाले जहाज को गोवा सरकार करेगी नीलाम

पणजी : हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की कंपनी के कसीनो (जुआघर) वाले जहाज को अगर जल्दी ही मंडोवी नदी से स्थानांतरित नहीं किया गया तो गोवा सरकार उसे नीलाम कर देगी। इस जहाज के लाइसेंस की अवधि खत्म हो चुकी है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज विधानसभा को यह जानकारी दी। सदन को बताया गया कि गोल्डन ग्लोब होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाले जहाज एमवी लीला को राज्य सरकार एक लावारिस जहाज मानकर अपने अधिकार में ले लेगी।

पर्रिकर ने कहा, हम पर्यटन कानून के तहत इस जहाज को अपने अधिकार में लेंगे अैर इसे नीलाम कर देंगे, क्योंकि इसके लाइसेंस की अवधि खत्म हो चुकी है। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पहले ही इस जहाज को एक कंपनी से दूसरी कंपनी को स्थानांतरित करने का अधिकार हासिल कर चुकी है। उन्होंने कहा, अगर यह जहाज किसी दूसरी कंपनी को बेच भी दिया जाता है तो भी राज्य सरकार इसे जुआघर चलाने का लाइसेंस नहीं देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कुल छह जुआघरों में से दो (कांडा का एक जुआघर भी शामिल) जुआघर बंद हो चुके हैं, क्योंकि उन्होंने शुल्क का भुगतान नहीं किया। उन्होंने कहा, हम इन दोनों जुआघरों के बदले किसी और जुआघर को चलाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इसका मतलब यह है कि अब राज्य में सिर्फ चार ही जुआघर होंगे। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *