कालाबाजारी के आरोपी ने किया प्रभात खबर के पत्रकार पर हमला

बोकारो : बहादुरपुर में केरोसिन की काला बाजारी का मुख्य आरोपी जेल से छूटने के बाद मंगलवार को ‘प्रभात खबर’ के पत्रकार पर हमला किया. हमलावर कालाबाजारी राजन महतो ने अपने भाई वकील महतो के साथ मिल कर बहादुर पुर स्थित शिव मंदिर चौक में पत्रकार से धक्का मुक्की व दुर्व्‍यवहार किया. राजन को शक था कि पत्रकार ने ही पुलिस को उसके कालाबाजारी की सूचना दी थी. जब स्थानीय लोगों ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो उन्‍हें भी जान से मारने की धमकी दी गई.

पत्रकार ने घटना की लिखित सूचना जरीडीह थाना में दे दी है. इस मामले से बोकारो के एसपी कुलदीप द्विवेदी को भी अवगत करा दिया गया है. पूरा मामला जानने के बाद एसपी ने कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है. उल्‍लेखनीय है कि बेरमो एसडीओ को केरोसिन के कालाबाजारी होने की गुप्‍त सूचना मिली थी. इसी आधार पर जहीडीह सीओ कमलकांत गुप्‍ता, बीडीओ सत्‍यवीर रजक व जरीडीह थाना के एएसआई राजेंद्र रजक की संयुक्‍त टीम ने बीते 19 मार्च को छापामारी करके बहादुरपुर निवासी राजन महतो के घर से लगभग 900 लीटर केरोसिन तेज जब्‍त किया था.

इसके बाद आवश्‍यक कार्रवाई करते हुए राजन महतो को जेल भेज दिया गया. परन्‍तु जेल से छूटने के बाद ही उसने पत्रकार पर हमला कर दिया. राजन तथा उसके भाई का आरोप था कि पत्रकार की सूचना पर ही उसके घर पर छापामारी हुई थी तथा उसका केरोसिन तेल पकड़ा गया. इस हमले के चलते स्‍थानीय पत्रकारों में भी नाराजगी है. पत्रकारों ने आरोपी राजन महतो तथा उसके भाई वकील महतो की गिरफ्तारी की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *