क्या भास्कर, बिहार की नियुक्तियों में पैसा चला है? (सुनें टेप)

सेवा में , संपादक जी , भड़ास 4 मीडिया, नमस्कार… महोदय, पूर्वी चम्पारण जिले में दैनिक भास्कर के लिए रिपोर्टर एवं प्रभारी नियुक्त करने के लिए भारी पैमाने पर रुपयों की उगाही की गई है… मैं एक टेप आपको भेज रहा हूं जिसमें मेरी और धनन्जय मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा (वर्तमान में प्रभारी के रूप में दैनिक भास्कर, मुजफ्फरपुर में कार्यरत) में हुई बातचीत है… इस बातचीत में मेरे से धन की मांग की गई…

मिश्रा ने मुझे मोतिहारी का दैनिक भास्कर प्रभारी नियुक्त कराने के लिए कई बार मेरा बायोडाटा लिया. कभी स्वयं मेरे घर पर आकर, कभी मेल द्वारा तो कभी कोरियर द्वारा मंगाकर. दिनांक 11.08.2013 को मेरे मोबाईल नं. 0943126987 पर अपने 9470236262 (जो मेरे मोबाईल में एम मिश्रा इजरा के नाम से सेव है) से मुझे जिला का मालिक बनाने के लिए डेढ़ से दो लाख रुपये की मांग की. इस बात की मोबाईल रिकॉडिंग मेरे पास सुरक्षित है जिसकी कॉपी ई-मेल द्वारा दिया जा रहा है।

साथ ही गत माह पूर्व बिहार संपादक प्रमोद मुकेश जी का आगमन श्री मिश्रा के घर तक (ग्राम ईजरा थाना संग्रामपुर जिला पूर्वी चम्पारण) हुआ था जिसमें भी संपादक जी के लिए श्री मिश्रा के द्वारा मुझसे उपहार के रूप में लगभग बीस हजार रुपये तक का सामान वीरगंज नेपाल से खरीद कर देने की बात कही गई थी। साथ यह भी प्रमाणित होता है कि पटना मुख्यालय द्वारा हुई वार्ता में नियुक्ति के लिए बनाए गए पैनल में मेरे नाम की पुष्टि की गई थी परन्तु मेरी नियुक्ति नहीं होने से भी यह स्पष्ट होता है कि या तो मैंने पैसा देने से इंकार किया और या तो मैं नियुक्त करने वालों की जाति का नहीं हूं जबकि मैं उक्त स्थान पर नियुक्त होने वाले व्यक्ति से हर मामलों में वरीय हूं।

सुनें टेप

आपका
कैलाश गुप्ता (पत्रकार)
गौशाला रोड, मोतिहारी
पूर्वी चम्पारण बिहार।
मो0 नं0 09431269827


ये भी पढ़ सकते हैं…

दैनिक जागरण के पत्रकार श्रीकांत सिंह का आरोप- ट्रांसफर में भी फर्जीवाड़ा (देखें आर्डर, सुनें टेप, पढ़ें एसएमएस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *