गुस्‍साए पत्रकारों ने सुल्‍तानपुर में फूंका एसपी का पुतला

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में हिंदुस्‍तान के छायाकार राज बहादुर यादव की पिटार्इ के मामले में आरोपित पुलिस अधिकारियों के निलंबन व तबादले की मांग को लेकर आंदोलित जिले के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट गेट पर पुलिस अधीक्षक का पुतला फूंका. इसके पहले भारी संख्‍या में पत्रकारों ने तिकोनिया पार्क में धरना दिया तथा शहर के भीतर जुलूस निकाला. इस दौरान तमाम संगठनों के लोग भी पत्रकारों के साथ खड़े नजर आए.

25 फरवरी को एसपी कार्यालय में लाठी चार्ज का कवरेज कर रहे छायाकार राज बहादुर की की पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पिटार्इ कर दी गयी थी तथा उनका कैमरा छीनकर उसे भी क्षतिग्रस्‍त करने की कोशिश की गई थी. इसके बाद से ही सुल्‍तानपुर जिले के पत्रकार पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन कर रहे हैं. पत्रकार एसपी के तबादले और आरोपी अन्य पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग कर रहे हैं.

तिकोनिया पार्क में पत्रकारों ने पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बैनर तले धरना दिया. धरने के बाद पत्रकारों ने शहर में भी जुलूस निकाला. कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसपी का पुतला फूंका. पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को संबोधित तीन सूत्री ज्ञापन डीएम के. धन लक्ष्मी को सौंपा. ज्ञापन में एसपी, सीओ सिटी व कोतवाल का निलंबन व स्थानांतरण व भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने की ठोस व्यवस्था किये जाने की मांग की है. हालांकि पिछले कई दिनों से आंदोलित पत्रकारों की मांगों का किसी से संज्ञान नहीं लिया है, जिससे उनमें रोष व्‍याप्‍त है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *