घर में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व पार्षद और खुद बन गया चोर

इलाहाबाद। हद हो गई। जमाने भर से राजनीति के जरिए समाज सेवा करने वाले परिवार का एक सदस्य चोर निकल गया। वही हाल की ‘बूड़ा वंश कबीर का उपजा पूत कमाल।’ इसे यूं भी कहा जा सकता है कि परिवार की साख पर बट्टा लगा दिया। आरपीएफ के जवानों ने पूर्व सांसद के भाई, पूर्व विधायक के बेटे और पूर्व पार्षद के पति उमेश कुमार को शहर के कीडगंज स्थित कृष्णानगर से रेलवे के केबल चोरी करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। राजनीतिक परिवार का होने के नाते कुछ लोगों ने पुलिस पर दबाव डाला। थाने का घेराव भी किया पर पुलिस की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा। बिना किसी दबाव में आए पुलिस अफसरों ने आरोपी को नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया।
 
डीआरएम ऑफिस के पास से जून महीने में पंद्रह लाख रूपए कीमत का रेलवे केबल चोरी हो गया था। इस मामले में आरपीएफ, रेलवे सुरक्षा बल कीडगंज के कृष्णानगर निवासी उमेश कुमार उर्फ नाटे के खिलाफ केस दर्ज कर उसे तलाश रही थी। उमेश का परिवार आस-पास राजनीतिक रसूख वाला माना जाता है। आरपीएफ इंस्पेक्टर के मुताबिक, मुखबिर की सूचना के बाद उमेश कुमार को उसके कृष्णानगर आवास से गिरफ्तार किया गया।
 
चोरी में पकड़े गए आरोपी के पिता भागीरथी विधायक रह चुके हैं। आरोपी के भाई सुरेश पासी चायल संसदीय क्षेत्र के सांसद रहे। इसके अलावा उमेश कुमार की पत्नी पार्षद रह चुकी हैं। उधर, पूर्व सांसद सुरेश पासी ने साफतौर पर कहा है कि उमेश के किसी भी मामले में उनका लेना देना नहीं है।
 
इलाहाबाद से शिवाशंकर पांडेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *