चंद्रशेखर बेहेरे मराठी पत्रकार परिषद के निर्विरोध वर्किंग प्रेसिडेन्ट चुने गये

मराठी पत्रकार परिषद के चुनाव में नंदुरबार के तापीकाठ के वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखर बेहेरे कार्याध्यक्षपद के लिए और रायगड के माथेरानके पत्रकार संतोष पवार जनरल सेक्रेटरी के रूप मे अविरोध चुने गये है. चुनाव निर्णय अधिकारी विजय पवारे ने मुंबई मे यह घोषणा की. नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का परिषद के पूर्व अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र पत्रकार हमला विरोधी कृती समितीके प्रमुख एस.एम.देशमुख ने अभिनंदन किया है.

परिषद का संमेलन 24 आौर 25 अगस्त  को औरंगाबाद में होने जा रहा है. इस सम्मेलन में नये पदाधिकारी अपनी जिम्मेवारी संभालेंगे. परिषद के विद्यमान कार्याध्यक्ष किरण नाईक अब अध्यक्ष होने जा रहे हैं. नये पदाधिकारियों का कार्यकाल दो साल का है. मराठी पत्रकार परिषद यह महाराष्ट्र के पत्रकारों की सबसे पुरानी संस्था है. 75 साल से कार्यरत इस संस्था का चुनाव हर दो साल को होता है. वर्किंग प्रेसिडेंट और जनरल सेक्रेटरी का चुनाव होता है.

संस्था के घटना के तहत वर्किंग प्रेसिडेन्ट दो साल के बाद प्रेसीडेन्ट होता है. इस बार वर्किंग प्रसिडेन्ट पद के लिए चार पत्रकारों ने आवेदन पत्र दाखिल किये. लेकिन एक उम्मीदवार ने उम्मदवारी वापीस ली जबकि नियमों की पूर्तता न करने कारण अन्य दो उम्मेदवारों की उम्मेदवारी चुनाव अधिकारी विजय पवार ने खारिज की और चंद्रशेखर बेहेरे को अविरोध वर्किंग प्रसिडेन्ट घोषित किया. मराठी पत्रकार परिषद के महाराष्ट्र के हर जिले मे शाखांए है और राज्य के 7 हजार पत्रकार मराठी पत्रकार परिषद के सदस्य है. मराठी के जानेमाने पत्रकारों ने इस संस्था का अध्यक्ष पद संभाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *