जम्‍मू में सिखों ने एनबीसी चैनल का पुतला फूंका

जम्मू। अमेरिकी चैनल एनबीसी में एक कार्यक्रम के होस्ट जेय लेनो की अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पर छींटाकशी करने पर सिख संगठनों ने कड़ा ऐतराज जताया है। रियासत की निरभव निरवैर आर्गनाइजेशन ने मंगलवार को विरोध में अमेरिकी चैनल एनबीसी का पुतला जलाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। एयरपोर्ट रोड स्थित करन बाग में प्रदर्शनकारियों ने अपने गुस्से की भड़ास निकालते हुए चैनल के प्रतिनिधियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए भारत सरकार से अमेरिका पर दबाव बनाने को कहा।

संगठन के महासचिव रमणीक सिंह सासन के नेतृत्व में सिखों ने एयरपोर्ट के पास प्रदर्शन किया। महासचिव सासन ने कहा कि अमेरिकी चैनल एनबीसी ने सिखों के पवित्र धार्मिक स्थान श्री हरिमंदिर साहिब को लेकर विवादित टिप्पणी की। इससे सिखों की आस्था को काफी ठेस पहुंची है। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि अमेरिका को उक्त चैनल के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी धर्म, समुदाय या संगठन के बारे में गलत टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। जबकि हरि मंदिर साहिब गुरू घर यानी भगवान का घर है।

प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के उक्त चैनल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उस पर कार्रवाई की मांग की है। अमेरिका में एनबीसी चैनल पर चल रहे लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम द टूनाइट शो में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की तस्वीर दिखाते हुए जेय लेनो ने कहा था कि यह अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी के लिए गर्मियों के लिहाज से संभावित ठिकाना है। इससे सिखों में भारी रोष है। साभार : अमर उजाला

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *