‘जय महाराष्ट्रा न्यूज’ की टीम हुई मजबूत, रवींद्र अंबेकर और तुलसीदास भोइते भी जुड़े

सहाना फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले लांच किए जा रहे महाराष्ट्र केंद्रित रीजनल न्यूज चैनल 'जय महाराष्ट्रा न्यूज' से खबर है कि दो अनुभवी और तेजतर्रार टीवी जर्नलिस्टों ने इसके साथ नई पारी शुरू की है. इनके नाम हैं- रवींद्र अंबेकर और तुलसीदास भोइते. रवींद्र को जय महाराष्ट्र न्यूज चैनल में एक्जीक्यूटिव एडिटर इनपुट बनाया गया है. 

रवींद्र को करीब पंद्रह वर्षों का मीडिया का अनुभव है. मुंबई विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में एमए प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण रवींद्र महाराष्ट्र सरकार के बेस्ट जर्नलिस्ट एवार्ड की जूरी के सदस्य भी हैं और टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के दो बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं. रवींद्र कई बड़े न्यूज चैनलों में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं. जय महाराष्ट्रा न्यूज चैनल ज्वाइन करने के पहले रवींद्र आईबीएन लोकमत में इनपुट एडिटर के रूप में काम कर रहे थे. वे आईबीएन7 के ब्यूरो चीफ पद की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. 

तुलसीदास भोइते को जय महाराष्ट्रा न्यूज चैनल में एक्जीक्यूटिव एडिटर आउटपुट की जिम्मेदारी दी गई है. तुलसी इलेक्ट्रानिक मीडिया के क्षेत्र में करीब 12 वर्षों से सक्रिय हैं. उन्होंने आठ वर्षों तक प्रिंट के साथ बैटिंग की है. पत्रकारिता के हर आयाम व विधा पर तुलसी की गहरी पकड़ है. इनवेस्टीगेशन रिपोर्टिंग से लेकर पॉलिटिकल, कल्चरल और सोशल इशूज पर भी तुलसी ने काफी काम किया है. जमीनी यर्थाथ को समझने और उसके हिसाब से योजना बनाकर उसे मूर्त रूप देने के लिए तुलसी जाने जाते हैं. जय महाराष्ट्रा न्यूज चैनल ज्वाइन करने से पहले वे टीवी9 में बतौर आउटपुट एडिटर कार्यरत थे. 


इसे भी पढ़ सकते हैं-  जय महाराष्ट्रा न्यूज और सहाना न्यूज के साथ कई लोगों ने नई पारी शुरू की, देखें लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *