जागरण समूह के सीएमडी महेंद्र मोहन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

नई दिल्ली । जागरण समूह के सीएमडी व प्रबंध संपादकमहेंद्र मोहन गुप्त को समाचार पत्र प्रकाशन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स की तरफ से होटल 'द ग्रैंड' में आयोजित कार्यक्रम 'एनुअल अवार्ड फॉर एक्सिलेंस 2012' के दौरान उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया।

अपने संबोधन में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि महेंद्र मोहन गुप्त हमेशा से उनके बड़े भाई की तरह रहे हैं। उनके नेतृत्व में जागरण समूह ने काफी उन्नति की और एक नए जागरण का उदय हुआ। आज दैनिक जागरण विश्व का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला अखबार है।

इस दौरान महेंद्र मोहन गुप्त ने कहा कि हमारा उद्देश्य अखबार के माध्यम से लोगों को उनकी मातृभाषा हिंदी से जोड़े रखने का रहा है। पीएचडी चैंबर्स के अध्यक्ष संदीप सोमानी ने कहा कि 2006 में महेंद्र मोहन गुप्त राज्यसभा के सदस्य बने। यहां से उन्होंने जनसेवा के क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाए।

कार्यक्रम में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) को गुड कॉरपोरेट सिटीजन अवार्ड, येस बैंक के एमडी व सीईओ डॉ. राणा कपूर को डिस्टिंगिश एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड, शहनाज हुसैन ग्रुप की चेयरमैन व एमडी शहनाज हुसैन को आउटस्टैंडिंग बिजनेस वूमेन अवार्ड और भारती फाउंडेशन को आउटस्टैंडिंग कांट्रीब्यूशन टू सोशल वेलफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। साभार : दैनिक जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *