जागरण, सोनीपत से मार्केटिंग हेड दिनेश कुमार एवं मुरली तिवारी कार्यमुक्‍त

: एक ने किया था घपला, दूसरे ने खोली थी पोल : दैनिक जागरण, सोनीपत से खबर है कि मार्केटिंग प्रमुख दिनेश कुमार को कार्यमुक्‍त कर दिया गया है. प्रबंधन ने उन्‍हें एक कांग्रेसी सांसद के विज्ञापन में कथित रूप से 40 हजार रुपये का घोटाला करने के आरोप में निकाला है. बताया जा रहा है कि दिनेश को प्रबंधन ने दो साल पहले भी विज्ञापन में गड़बड़ी करने का दोषी पाया था, पर उक्‍त राशि जमा करवाने के बाद प्रबंधन ने उन्‍हें बहाल करते हुए अंबाला भेज दिया था.

पर इस बार प्रबंधन ने कठोर फैसला लेते हुए उन्‍हें हटा दिया है. इनके साथ ही मार्केटिंग टीम से मुरली तिवारी को भी कार्यमुक्‍त कर दिया गया है. मुरली ने ही दिनेश कुमार के घोटाले की जानकारी प्रबंधन को दी थी. इस तरह प्रबंधन ने अपना अंधा कानून जारी रखते हुए घोटाला करने वाले तथा इस घोटाले की जानकारी देने वाले दोनों लोगों को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. मुरली तिवारी अपनी गलती पूछ रहे हैं तथा नौकरी पर वापस लेने की गुहार कर रहे हैं, परन्‍तु जागरण प्रबंधन अपने इतिहास से हटने को तैयार नहीं है.

दूसरी तरफ दिनेश कुमार की जगह अवंति कुमार को सोनीपत का नया मार्केटिंग प्रभारी बना दिया गया है. अवंति अभी रेवाड़ी में संस्‍थान को सेवा दे रहे थे. मूल रूप से यूपी के बलिया जिला के रहने वाले अवंति नासिक से एमबीए पास हैं. वहीं सोनीपत कार्यालय में इस समय मार्केटिंग टीम का गठन किया जा रहा है. इधर, निकाले गए दिनेश कुमार ने एड एजेंसी खोल ली है, अब वे दैनिक जागरण का विज्ञापन बुक कराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *