जेनरिक लाइए पैसा बचाइएः आशुतोष

मुम्बई। यदि आपको अपने स्वास्थ्य बजट को कम करना है तो जेनरिक दवाइयों का उपभोग करें। जेनरिक दवाइयां ब्रांड के नाम पर बिकने वाली दवाइयों से बहुत सस्ती होती हैं। उक्त बातें मुम्बई के लोखंडवाला एरिया में जेनरिक मेडिसिन अवेयरनेस कार्यक्रम में आशुतोष कुमार सिंह ने कही। लाएंस क्लब लोखंडवाला व वुमेंस फॉर गुड गवर्नेंस के संयुक्त तत्वाधान में यह कार्यक्रम रखा गया था। जेनरिक लाएं पैसा बचाएं कैंपेन चला रही संस्था प्रतिभा-जननी सेवा संस्थान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह पूरे देश को सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाना चाहते हैं। स्वस्थ भारत-विकसित भारत का सपना देखने वाले श्री आशुतोष ने बताया कि जेनरिक व ब्रांडेड दवाइयों में कोई अंतर नहीं है। 
 
भारत जैसे बड़े जनसंख्या वाले देश में सस्ती दवाइयों की सुलभता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को अपने डॉक्टर से जेनरिक दवा लिखने के लिए कहना चाहिए। डॉक्टर से किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है। डॉक्टर व मरीज के बीच में जितनी सहज चर्चा होगी, मरीज के इलाज के लिए फायेदमंद होगा। दो घंटे तक चले अपने प्रेजेन्टेशन में श्री आशुतोष ने जेनरिक दवाइयों से जुड़े हुए तमाम भ्रमों को दूर किया। इस मौके पर कई डॉक्टरों ने भी इस मुद्दे पर श्री आशुतोष से खुलकर बात किया और जेनरिक व ब्रांडेड दवाइयों की गुत्थी को समझने व समझाने में बाकी श्रोताओं की मदद की।
 
मुम्बई के लोखंडवाला स्थित तनिष्क सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभा जननी सेवा संस्थान, लाएंस क्लब, लोखंडवाला व वुमेंश फॉर गुड गवर्नेंस के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे। 
 
प्रेस रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *