डिजी न्यूज़, इंदौर में पहले ही मनी दीपावली, बढ़ा वेतन सीधे बैंक खाते में जमा

इन्दौर. डिजी न्यूज़ के पत्रकारों, कैमरापर्सन्स, एनएलई एडिटर्स और अन्य तकनीकी और गैर तकनीकी विभागों में कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियों की दीपावली वक़्त के पहले ही मन गयी,  जब प्रबंधन ने सभी के लिए शानदार वेज रिवीजन करते हुए बढ़ा हुआ वेतन उनके बैक खातों में सीधे ही जमा करा दिया। बढ़ी हुई वेतन की राशि 20 से 70 प्रतिशत है। इन्क्रीमेंट देने में इस बात का ध्यान रखा गया की वरिष्ठ पदों पर बैठे लोगों का वेतन कम आयर जूनियर स्टाफ का वेतन ज्यादा बढाया गया जो वास्तव में डिजी न्यूज़ की बुनियाद हैं।

इस वेतन वृद्धि के पहले इस वर्ष की शुरुआत में ही डिजी न्यूज़ प्रबंधन ने फील्ड स्टाफ के लिए 2500 रुपये महीने और 1200 रुपये तक का मोबाइल बिल रीम्बर्स्मेंट करना शुरू कर दिया था। प्रबंधन ने पुराने मैनेजरों की गलती को सुधारते हुए यह वेतनवृद्धि दी है। इस वेतन वृद्धि के बाद जहाँ डिजी न्यूज़ के कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर फ़ैल गयी है, वहीँ वे लोग वापस डिजी न्यूज़ में आने के प्रयासों में लग गए हैं जो एक डेढ़ हज़ार के इनक्रीमेंट के लालच में यहाँ-वहां चले गए थे।

डिजी न्यूज़ के स्टाफ में कई लोग सैटेलाईट चैनल छोड़कर भी आये हैं और उन्हीं के अनुभव का लाभ डिजी न्यूज़ को अपने न्यूज़ और प्रोग्रामिंग में मिल रहा है। हाल ही में एक वरिष्ठ पत्रकार नीलेश मेहरा प्रदेश स्टार के सेटेलाईट चैनल में चैनल हेड का पद छोड़कर जयपुर डिजी न्यूज़ में संपादक बने हैं और अब इंदौर में पीपुल्स समाचार के स्थानीय सम्पादक और प्रेस क्लब इंदौर के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने न्यूज़ कोआर्डिनेटर का पद इंदौर में संभाल लिया है। ये दोनों न्यूज़ हेड (सेन्ट्रल इण्डिया) को रिपोर्ट करेंगे।

डिजी न्यूज के एक कर्मी द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *