डीडी न्‍यूज को सिर्फ आईआईएमसी पास आउट कैंडिडेट ही चाहिए

यशवंतजी, डीडी न्यूज ने अपनी वेबसाइट www.ddinews.gov.in पर कुछ वैकेंसीज निकाली है। नौकरी के दिए गए नोटिफिकेशन में शर्त लिखी गई है कि सिर्फ आइआईएमसी पास आउट कैंडिडेट ही अप्लाई कर सकते हैं। डीडी न्यूज में पैकेजिंग डेस्क के लिए ये वैकेंसीज मांगी गई है, लेकिन सवाल ये है कि उन बाकी लोगों का क्या होगा जो लाखों रुपए खर्च करके दूसरे संस्‍थानों से मीडिया का कोर्स कर रहे हैं या कर चुके हैं। 

डीडी न्यूज ने आखिरकार सिर्फ आईआईएमसी वाले कैंडिडेट्स के लिए किस आधार पर वैकंसी निकाल दी। क्या बाकी संस्थान से पढ़ाई करने वाले लोगों के पढ़ाई का स्तर डीडी न्यूज की कसौटी पर खरा नहीं उतरता है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि आईआईएससी की आड़ में डीडी न्यूज वाले कोई बड़ा खेल खेल रहे हों।

यह शक इसलिए भी और गहरा जाता है क्योंकि डीडी न्यूज जब भी कोई वैकेसी निकालता है तो उसकी जानकारी कम ही लोगों को मिली पाती है। अक्सर होता ये है कि वैकेंसी के निकलने और आखिरी डेट के बीच के फासला इतना कम होता है कि जब तक किसी को इसके बारे में पता चलता है तब तक आखिरी तारीख निकल चुकी होती है। ये पहला मौका नहीं है जब डीडी न्यूज ने इस तरह का पक्षपात रवैया अपनाया हो इससे पहले भी आईआईएमसी को तवज्जो दी गई थी।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *