‘तहलका’ को बेचना चाहते हैं केडी सिंह… है कोई खरीदार?

वरिष्ठ पत्रकार प्रांजय गुहा ठाकुरता ने द हूट वेबसाइट पर एक लेख लिखा है. इसमें उन्होंने जानकारी दी है कि 'तहलका' के असली मालिक केडी सिंह इसे बेचना चाहते हैं. ज्ञात हो कि तहलका में मेजारिटी शेयर केडी सिंह का है. केडी सिंह के पास 65.75 प्रतिशत शेयर है. तरुण तेजपाल का बहुत कम हिस्सा है इसमें. केडी सिंह काफी पैसे वाले हैं और अलकेमिस्ट कंपनी के मालिक हैं.

केडी सिंह का कहना है कि मैग्जीन निकालना उनका धंधा नहीं है. इसलिए अब वे इस कारोबार से पीछा छुड़ाना चाहते हैं. तृणमूल कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद केडी सिंह खुद कई विवादों से घिरे रहे हैं. केडी सिंह ने फाइनेन्सियल वर्ल्ड नामक अखबार निकाला था चंडीगढ़ और दिल्ली से. यह बंद हो गया और सैकड़ों लोग बेरोजगार हो गए.

केडी सिंह फाइनेन्सियल वर्ल्ड की तरह तहलका को बंद नहीं करना चाहते हैं. वे इसे बेचना चाहते हैं ताकि कुछ तो पैसा लौट आए. 2011 में तहलका में केडी सिंह ने 31 करोड़ रूपये लगाए थे. बाद में केडी सिंह का बेटा करनदीप सिंह तहलका का चेयरमैन बना. तरुण तेजपाल कांड के बाद तहलका की ब्रांड इमेज धड़ाम हो गई है. अब केडी सिंह इसे बेचकर इससे मुक्ति पाना चाहते हैं. तो अगर आप तहलका खरीदना चाहते हैं तो केडी सिंह से संपर्क करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *