तेजपाल ने चुप्पी तोड़ी, शोमा के भी सुर बदले

तेजपाल ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वे पुलिस जांच में सहयोग करेंगे. शुक्रवार की शाम मीडिया को दिये एक लिखित बयान में कहा कि वे इस मामले में पुलिस जांच में पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने अपने बयान में कहा कि बहुत गंभीर आरोप लगाये गये हैं. पिछले चार दिनों से मैने वह सब करने की कोशिश की जो मुझसे करने की मांग की गई.
 
उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चल जायेगा. उन्होंने  पुलिस से सीसीटीवी फुटेज देखकर उसे सार्वजनिक करने की भी मांग की ताकि सच्चाई सामने आ सके. उधर पत्रिका की मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी ने अपना रूख बदलते हुए कहा कि पीड़िता अगर पुलिस के पास जाना चाहती है तो वह जा सकती है. उस पर कोई दबाव नहीं है. शोमा ने कहा कि हमसे पीड़िता का पक्ष समझने में गलती हुई. हमें लगा कि वह हमारे द्वारा उठाये गये कदम से संतुष्ट है लेकिन हम गलत थे. हमने कमेटी बना दी है जो इस मामले में जांच करेगी.
 
तहलका के सम्पादक (अब नहीं) तरुण तेजपाल पर उन्हीं की महिला सहयोगी ने 7 और 8 नवम्बर को गोवा में हुए पत्रिका के थिंक फेस्ट के दौरान उसके साथ यौन हिंसा का आरोप लगाया है. इस मामले में गोवा पुलिस ने धारा 376 (बलात्कार) और 376 (2) (पद का दुरुपयोग करते हुए यौन शोषण) के अन्तर्गत केस दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *