दक्षिण मुंबई और दबंग दुनिया ने दिया हमारा महानगर को झटका

मुंबई में लंबे समय से प्रकाशित हो रहे हमारा महानगर की स्थिति खराब हो गई है. इसी महीने शुरू हुए अखबार दक्षिण मुंबई और जल्‍द लांच होने जा रहे दबंग दुनिया ने हमारा महानगर को जोरदार झटका दिया है. हमारा महानगर से कार्यकारी संपादक सुधांशु झा समेत दो लोग दक्षिण मुंबई से जुड़ गए हैं. अभी अखबार इस झटके से उबरा ही नहीं था कि लगभग 8 अन्‍य कर्मचारी दबंग दुनिया और दक्षिण मुंबई से जुड़ने जा रहे हैं. 

उल्‍लेखनीय है कि मुंबई से प्रकाशित हमारा महानगर यहां के प्रमुख अखबारों में शामिल है. जिस तरह से इस अखबार का सर्कुलेशन बढ़ रहा था उससे लग रहा था कि नवभारत को भी पीछे करके नम्‍बर दो का अखबार बन जाएगा, लेकिन इन झटकों ने हमारा महानगर की राह मुश्किल कर दी है. अब अखबार की स्थिति उल्‍टी होने लगी है. बताया जा रहा है कि अखबार के मालिकान ही इसके संचालन में ज्‍यादा दिलचस्‍पी नहीं ले रहे हैं, उनकी ज्‍यादा दिलचस्‍पी राजनीति में है, लिहाजा अखबार पर प्रभाव पड़ रहा है.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों यहां हुए इंक्रीमेंट से भी नाराजगी है. वेतनवृद्धि में पार्शियालिटी की गई है. नए लोगों के वेतन में चार से पांच हजार रुपये की वृद्धि की गई है तो पुराने लोगों को इसका आधा या आधे से भी कम बढ़ोत्‍तरी दी गई है. बताया जा रहा है कि इंक्रीमेंट के चलते पत्रकार ज्‍यादा नाराज हैं और मौका मिलते ही दूसरे अखबारों में चले जा रहे हैं. संभावना है कि जून में कुछ और लोग दक्षिण मुंबई और दबंग दुनिया चले जाएंगे. इन लोगों की बातचीत फाइनल हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *