दिल्‍ली पुलिस ने जी न्‍यूज पर फिर दर्ज किया फर्जीवाड़ा का मामला

दिल्ली पुलिस ने कोयला ब्लॉक आवंटन पर कैग (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक) की एक रिपोर्ट का फर्जी संलग्न पत्र दिखाने के आरोप में ‘जी न्यूज’ के खिलाफ एक मामला दर्ज किया। सूत्रों ने बताया कि अपराध शाखा ने यह मामला दर्ज किया है, जिसमें जी न्यूज की ओर से दिखायी गयी कैग रिपोर्ट के संलग्न पत्र के फर्जी होने का आरोप लगाया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि समाचार चैनल की ओर से कथित तौर पर कैग रिपोर्ट के एक हिस्से के साथ फर्जीवाड़ा करने की बात सामने आने के बाद धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का भी एक मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार जांचकर्ताओं ने चैनल पर दिखाए रिपोर्ट की फोटो और मूल कैग रिपोर्ट की तुलना की और तब उन्हें इस फर्जीवाड़े का पता चला।

उधर चैनल के वकील विजय अग्रवाल ने कहा यह प्राथमिकी अदालत के आदेश पर तुगलक रोड थाना प्रभारी की ओर से होने वाली जांच के जवाब में की गई कार्रवाई है। प्राथमिकी की विषयवस्तु मनगढ़ंत, बदनीयत वाला और दमनकारी है। उन्होंने कहा आम आदमी वास्तविक समस्याओं पर भी प्राथमिकी दर्ज नहीं करा पाता लेकिन मनगढ़ंत आधार पर दर्ज प्राथमिकी की यह श्रृंखला बताती है कि दिल्ली पुलिस कैसे राजनेताओं को खुश करने की कोशिश कर रही है। जी के एक बयान में कहा गया है कि यह प्राथमिकी सांसद नवीन जिंदल की ओर से पहले दर्ज एक प्राथमिकी की ‘पुनरावृति’ है। (भाषा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *