देवरिया के पूर्व जेल अधीक्षक सहित चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देवरिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कक्ष संख्या 17, देवरिया के निर्देश पर पुलिस ने पूर्व जेल अधीक्षक कुलदीप शर्मा एवं डिप्टी जेलर अजय राय सहित जेल के चार कर्मचारियों पर अपहरण एवं हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

इस सम्बन्ध में पुलिस थाना कोतवाली के इन्सपेक्टर राम औतार यादव ने सोमवार को बताया कि प्रमोद राय पुत्र राजबहादुर राय, ग्राम बरवा राजा पाकड़, थाना तुर्कपटटी, जिला कुशीनगर ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कक्ष संख्या 17, देवरिया की अदालत में धारा 156 (3) सीआरपीसी के तहत एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था कि उसके भाई सिंकन्दर को जो कुछ माह पहले जेल में बन्द था, उसे जान से मारने की नीयत से पूर्व जेल अधीक्षक कुलदीप शर्मा, डिप्टी जेलर अजय राय व सिपाही सरदार आलम सिद्दीकी तथा सिपाही श्याल लाल गड़ेरिया ने मां बहन की गन्दी गन्दी गालियां देते हुए धमकी दी एवं उसे बेतों से बुरी तरह से पीटा तथा तन्हाई बैरक में डाल दिया। जिससे उसके भाई को काफी गम्भीर चोटें आईं।

इन्सपेक्टर श्री यादव ने बताया कि इस सम्बन्ध में न्यायालय के आदेश पर कोतवाली थाने में धारा 308, 326, 363, 504, 506 आईपीसी के तहत बीते 15 मई को मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

देवरिया से ओपी श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *