दैनिक भास्कर दिल्ली से रोहित सरन व गंगेश मिश्र का इस्तीफा, संजीव क्षितिज को नई जिम्मेदारी

दैनिक भास्कर, दिल्ली से सीनियर डिप्टी एडिटर गंगेश मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है. वे इन दिनों नोटिस पीरियड पर चल रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि वे रेजीडेंट एडिटर के बतौर नईदुनिया, इंदौर के साथ नई पारी की शुरुआत करेंगे. गंगेश मिश्र दैनिक भास्कर, दिल्ली में हमेशा नेक्स्ट टू एडिटर रहे हैं. श्रवण गर्ग के जमाने में उनकी अनुपस्थिति में वही सारा काम देखते थे. बाकी दिनों में उन पर जनरल डेस्क का प्रभार हुआ करता था.

श्रवण गर्ग के नई दुनिया जाने के बाद गंगेश को प्रमोट कर सीनियर डिप्टी एडिटर बनाया गया. गंगेश जनसत्ता अखबार में आठ साल रहे. हिंदुस्तान में न्यूज एडिटर रहे और सात साल तक काम किया. अमर उजाला में चार साल रहे. संडे इंडियन में एक्जीक्यूटिव एडिटर के तौर पर वे काम कर चुके हैं. कुछ दिनों के लिए चौथी दुनिया में भी कार्यरत रहे. मीडिया में वे 25 वर्षों से सक्रिय हैं. दैनिक भास्कर के साथ वे करीब साढ़े तीन साल से जुड़े हुए थे.

एक अन्य बड़े डेवलपमेंट के मुताबिक रोहित सरन का दैनिक भास्कर से गुडबाय हो गया है. रोहित सरन बतौर कंसल्टिंग एडिटर और पूरे ग्रुप के सलाहकार के बतौर कार्यरत थे. उन पर अप्रत्यक्ष रूप से विज्ञापन और लायजनिंग की जिम्मेदारी थी. सूत्रों के मुताबिक रोहित सरन भास्कर से बहुत हताश होकर गए हैं. उनसे प्रबंधन ने वो सब अपेक्षाएं कर ली थीं जिसे रोहित सरन ने कभी किया नहीं. इस कारण दोनों में तालमेल गड़बड़ा गया. पिछले हफ्ते रोहित सरन की फेयरवेल पार्टी थी.

इस बीच, रोहित सरन के जाने के बाद दैनिक भास्कर, दिल्ली की नेशनल टीम को एक्जीक्यूटिव एडिटर संजीव क्षितिज के हवाले कर दिया गया है. अभी तक संजीव क्षितिज फीचर में रसरंग के पेजेज देखा करते थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *