नीता अंबानी बैग नेटवर्क के मीडिया स्कूल में सलाहकार हैं

हाई ग्रुप डिस्ट्रीब्यूटर्स ने बैग फिल्म्स में 2006-07 और 2007-08 में 26.15 करोड़- 26.15 करोड़ का अलग अलग निवेश किया. इसके अलावा इस कंपनी ने  कुल 25 करोड़ का निवेश ई-24 ब्रॉडकास्ट और न्यूज 24 ब्रॉडकास्ट में भी किया. मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बैग नेटवर्क द्वारा चलाए जा रहे मीडिया स्कूल के सलाहकार बोर्ड में भी शामिल हैं. यह इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्टडीज याने आइसोम्स की वेबसाइट से स्पष्ट है.

एआरवीआर कम्युनिकेशंस (पूर्व में अनु फिल्म्स एंड कम्युनिकेशन) में समीर गहलोत के समूह इंडिया बुल्स ने भी निवेश किया है। इसके अलावा 25 करोड़ का निवेश महेंद्र नाहटा द्वारा नियंत्रित एचएफसीएल, याने हिमाचल फ्यूचुरिस्टिक कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने भी किया है.

नाहटा के अनुसार उन्होंने शुक्ला की कंपनी में निवेश इस कारण किया है क्योंकि उन्होंने मोबाइल टीवी के व्यवसाय में कदम रखा है और इसके लिए उन्हें कंटेंट की जरुरत थी. उन्होंने कहा कि ये स्वतंत्र निवेश है और इसका मुकेश अंबानी से कोई लेना देना नहीं है।  2010 में नाहटा ने एचएफसीएल, एक ब्रॉडबैंड कंपनी रिलायंस याने आरआईएल को बेची थी.  हालांकि रिलायंस कंपनी के एक प्रवक्ता के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज या समूह की बैग फिल्म्स और मीडिया में किसी भी तरह की कोई भागीदारी नहीं है.  

शुक्ला शाहरुख खान और मुकेश अंबानी को उनकी कंपनियों में किए गए निवेश से काफी पहले से जानते हैं. शुक्ला जी टीवी पर एक कार्यक्रम रूबरू के एंकर थे और उन्होंने 1996 में शाहरुख खान का इंटरव्यू किया था। उस समय खान की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट हुई थी। इस इंटरव्यू सहित शुक्ला द्वारा उस समय लिए गए कई इंटरव्यू आज भी यू ट्यूब पर उपलब्ध हैं. इनमें से एक वर्तमान में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का भी है. शुक्ला ने हाल ही में बताया कि उस समय कोई भी मोदी का इंटरव्यू नहीं लेता था और वे इसकी अक्सर शिकायत करते थे। वे उस समय शुक्ला के दफ्तर पहुंचे, जहां यह साक्षात्कार लिया गया.

…जारी…

(ईटी में छपी स्टोरी का भावार्थ)


संबंधित खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

rajiv shukla bag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *