नेपाल के पूर्व युवराज पारस के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, वापस लाने की तैयारी

महराजगंज। मित्र राष्ट्र नेपाल के पूर्व युवराज पारस के स्वास्थ मे सुधार को देखते हुए उनके घर जल्लद वापसी कि अटकलें तेज हो गयी हैं। बताते चले कि लगभग दो वर्षों से अपने परिवार से दूर पारस बैंकाक मे रह रहे थे। पूर्व युवराज को हर्ट अटैक के कारण स्थानीय अस्पताल मे उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत दिन प्रतिदिन सुधरती गयी और अब समय आ गया उनकी घर वापसी का। अपने बेटे के शीघ्र स्वास्थ्य होने कि कामना कर रहे पूर्व नरेश ज्ञानेन्द्र को उम्मीद है कि युवराज कि जल्द ही घर वापसी होगी।

विगत माह हर्ट अटैक होने के बाद पारस को उपचार के लिये बैंकाक स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके देखभाल के लिये पूर्व राज परिवार के सभी सदस्य बैंकाक मे ही हैं। पारस के उपचार में शुरू से ही सहयोग करते आए गैर आवासीय नेपाल संघ थाइलैंड के महासचिव सुनील खड्का के अनुसार पुत्र की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पिता ज्ञानेन्द्र प्रतिदिन दो बार और युवराज की बीबी  हिमानी तीन से चार बार अस्पताल जा स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने का काम करते रहे। पूर्व राज परिवार बैंकाक के एक होटल ठहरा है।

अपने पुत्र के दीर्घायु होने के लिए ज्ञानेंद्र ने मन्दिर मे होम और जप भी करवाया है। बताते चलें कि युवराज को 11 दिन वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी। अब वे ठीक हैं बातचीत करने में थोड़ी दिक्कत महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों की मानें तो एक सप्ताह में वे सामान्य अवस्था में आ जायेंगे। पारस के उपचार हेतु नेपाल से भी चार चिकित्सकों की टोली भेजी गयी थी, उनमें से दो डाक्टरों को वापस बुला लिया गया है। अभी भी उनसे मिलाने की अनुमति नहीं दी गयी है।

महाराजगंज से अरुण कुमार वर्मा की रिपोर्ट.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.