न्‍यूज एक्‍सप्रेस ने किया एआईईईई प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी का पर्दाफाश

न्यूज़ एक्सप्रेस ने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन (एआईईईई) की प्रवेश परीक्षा में हो रही बड़ी गड़बड़ी का पर्दाफाश किया है। न्यूज़ एक्सप्रेस ने ऑपरेशन मुन्नाभाई के जरिए एआईईईई में पास करवाने वाले बड़े रैकेट का खुलासा किया है। यूपी एसटीएफ ने आगरा में छापामारी कर इस रैकेट के दो मास्टर माइंड समेत छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। हर साल तकरीबन 10 लाख छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन करने वाला सीबीएसई भी इस गोरखधंधे को नहीं पकड़ पाता है, लेकिन  न्यूज़ एक्सप्रेस ने इस चक्रव्यूह को तोड़ दिया है।

मास्टरमाइंड ब्रजेश गिरफ्तार : एसटीएफ के इंस्पेक्टर बीएस त्यागी ने न्यूज़ एक्सप्रेस को बताया कि मुन्नाभाई रैकेट का मास्टरमाइंड ब्रजेश नाम का शख्स है, जिसे गिरफ्तार किया जा चुका है। एसटीएफ ने ब्रजेश समेत रैकेट के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम विक्रांत पटेल,  अपार भट्नागर, गजेंद्र और वेद्यनाथ अग्रहारी हैं। इसमें से अपार और गजेंद्र एचबीटीआई कानपुर के छात्र हैं। बीएस त्यागी ने बताया कि दिल्ली से भी इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए दिल्ली पुलिस की मदद ली जाएगी। एसटीएफ ने मुन्नाभाई ऑपरेशन के लिए न्यूज़ एक्सप्रेस का धन्यवाद दिया। 

सख्त कार्रवाई होगी : सीबीएसई के चेयरमैन विनीत जोशी ने न्यूज़ एक्सप्रेस के इस खुलासे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीबीएसई ने न्यूज़ एक्सप्रेस के इस खुलासे लिए धन्यवाद दिया। साभार : न्‍यूज एक्‍सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *