पंजाब केसरी के खिलाफ अखबार विक्रेता हड़ताल पर, रिपोर्टर बेचेंगे अखबार

जम्मू में अखबार विक्रेताओं की यूनियन ने पंजाब केसरी के खिलाफ रविवार को हड़ताल की घोषणा कर दी है. अखबार विक्रेता काफी समय से पंजाब केसरी के प्रबंधन से कमीशन बढ़ाये जाने की मांग कर रहे थे. जम्मू सरकुलेशन हेड अमित चोपड़ा से वेंडर एसोसिएशन की वार्ता असफल होने के बाद यूनियन ने कल रविवार को पंजाब केसरी के वितरण के बहिष्कार का फैसला किया है.
 
पंजाब केसरी के द्वारा अखबार विक्रेताओं को 25% कमीशन दिया जा रहा है लेकिन वेंडर इसे 30% बढ़ाने की मांग कर रहे थे. पंजाब केसरी प्रबंधन द्वारा उन्हें बार-2 आश्वासन देकर टाल दिया जा रहा था. इस सम्बन्ध में पिछले रविवार को वेंडर एसोसिएशन के सदस्यों और पंजाब केसरी के जम्मू सरकुलेशन हेड के बीच वार्ता हुई जिसमें सरकुलेशन हेड ने कमीशन बढ़ाने से मना कर दिया. अगले दिन सोमवार को यूनियन ने पंजाब केसरी प्रबंधन को पत्र लिखकर 15 दिसम्बर को हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी.
 
जब इस बारे में जम्मू न्यूज पेपर वेंडर एसोसिएशन के चेयरमैन संजीव केसरी से भड़ास4मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा वेंडरों की मांग बिल्कुल जायज है. मंहगाई बढ़ी हुई है ऐसे में हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं लेकिन पंजाब केसरी प्रबंधन इनकी बात पर ध्यान नहीं दे रहा था. वहीं जागरण और अमर उजाला जैसे अखबार वेंडरों की मांग पर अपनी कमीशन 30% कर चुके हैं. अभी केवल एक दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं लेकिन अगर जल्द ही मांग ना मांगी गई तो अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चलें जायेंगे.
 
वहीं खबर आई है कि पंजाब केसरी प्रशासन, जालंधर ने अखबार बेचने की जिम्मेदारी रिपोर्टरों के ऊपर डाल दी है. कल सुबह सभी रिपोर्टरों को वितरकों की दुकान तक अखबार पहुंचाने को कहा गया है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.