पंजाब सचिवालय स्थित प्रेस रूम पर एक मीडिया हाउस का कब्जा!

: कानाफूसी : इस समय पंजाब सिविल सचिवालय के दूसरे तल पर अजीब ही नजारा है। दूसरे तल पर स्थित प्रेस रूम पर एक मीडिया हाउस का कब्जा हो गया है। हालांकि मीडिया हाउस के मालिक ने इसकी कितनी मंजूरी दी है, यह पता नहीं। पर इस मीडिया हाउस के ब्यूरोचीफ सुबह ही अपने रिपोर्टरों को लेकर प्रेस रूम में पहुंचते हैं।

इनकी संख्या चार से पांच होती है। इसके बाद प्रेस रूम में बैठे पंजाब सरकार के अर्दली को चाय काफी, पनीर पकौड़े के आदेश देते हैं। यानि सुबह का नाश्ता यहीं पर होता है। नाश्ते के बाद मीडिया हाउस के मीटिंग का दौर शुरू होता है। लगभग दो घण्टे तक बैठक होती है।

इस मीटिंग से प्रेस रूम का पूरा माहौल खराब है। प्रेस रूम में बाकी पत्रकारों के बैठने के लिए जगह नहीं होती है। चारो कुर्सी, एक टेबल पर इस मीडिया के कारिदों का कब्जा होता है। बीच में ब्यूरो चीफ बैठे होते है। दिलचस्प बात है कि इस मीडिया हाउस के पास चंडीगढ़ के दो सेक्टरों में बहुत बड़ी बिल्डिंग है। लेकिन वहां नियमित बैठक ये नहीं करते है। सुबह का नाश्ता दूसरे तल पर स्थित सीएम सचिवालय के कैंटीन से मुफ्त मिलता है इसलिए सुबह का नाश्ते के साथ मीटिंग का अलग ही मजा है।

वैसे पंजाब सरकार के अधिकारी इस बैठक से काफी परेशान है। लेकिन मीडिया हाउस के दबंगई के कारण चुप है। कई बार अधिकारियों ने इस संबंध में बातचीत की। लेकिन हिम्मत नहीं हुई कि वे बैठक को लेकर इन्हें कुछ बोंले। क्योंकि वहां पर बैठक करने के बजाए सारे अखबारों के लोगों को बैठने के लिए सोफे लगाए गए है। ऑफिसियल मीटिंग की जगह वो नहीं है।

चंडीगढ़ से एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *