पटना में ‘हिंदुस्तान’ ने ‘जागरण’ और ‘भास्कर’ को झूठा घोषित कर दिया!

पटना में इन दिनों मजेदार अखबारी युद्ध चल रहा है. दैनिक भास्कर के यहां से लांच होने और खुद को पहले ही दिन नंबर वन बता देने के बाद दूसरे अखबारों में खलबली मची हुई है. जवाब में दैनिक जागरण ने पहले पेज पर विज्ञापन छापकर खुद को असली नंबर वन कहा. ऐसे में भला हिंदुस्तान क्यों पीछे रहता. हिंदुस्तान अखबार ने पहले पन्ने पर एक खबर प्रकाशित कर दैनिक जागरण और दैनिक भास्कर को झूठा घोषित कर दिया है. हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर की कटिंग नीचे है, पढ़ें…

पढ़ने के लिए उपरोक्त कटिंग पर क्लिक कर दें


उल्लेखनीय है कि पटना में अखबारों के बीच प्राइस वार से लेकर एक दूसरे के कर्मियों को तोड़ने और एक दूसरे से आगे बताने की होड़ मची हुई है. भास्कर मैनेजमेंट ने अखबार की जोरदार प्रीबुकिंग करके अखबार को नंबर वन घोषित कर दिया तो हिंदुस्तान का कहना है कि वैधानिक आंकड़ों के मुताबिक हिंदुस्तान नंबर वन है. जागरण भी खुद को नंबर वन बता रहा है.

जिन मीडिया वालों के कंधे पर सच बताने की जिम्मेदारी है, वो खुद जब झूठ बोलने लगे हैं तो समझा जा सकता है कि बाजार के दबाव ने कितना बुरा हाल कर रखा है पूरे सिस्टम का. इन तीनों अखबारों में से कोई दो तो झूठ बोल रहा है, ये पूरी तरह सच है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *