पत्रकारों को दिया जाये लैपटॉप व मकान

: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने भेजा मुख्यमंत्री को पत्र : बोले गोप- गम्भीरता से होगा विचार : बाराबंकी। जिला व तहसील स्तरीय पत्रकारों के लिए आसरा योजना शुरू करते हुए उन्हें लैपटॉप व आई-पेड मकान दिये जाने सहित अन्य कई मांगों के लेकर आज श्रमजीवी पत्रकार यूनियन बाराबंकी ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है। ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने पत्रकारों की मांगों पर गम्भीरता से विचार करने व इससे सीधे तौर पर मुख्यमंत्री को अवगत कराने का आश्वासन दिया है।
 

श्रमजीवी पत्रकार एसोसिएशन के संयोजक सैयद रिजवान मुस्तफा रिजवी के नेतृत्व में आज पत्रकारों ने ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पांच सूत्री मांग पत्र भेजा। इस दौरान मुस्तफा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के द्वारा पूर्व में पांच लाख रूपये प्रेस क्लब के लिए देने की घोषणा की गयी थी, फण्ड भी आ गया था इसके लिए जमीन भी बस अड्डे के पास आवंटित की गयी थी लेकिन बाद में उसे निरस्त कर वहां पुलिस चौकी बना दी गयी और निर्माण फंड वापस हो गया। उन्होंने कहा कि जिला सूचना कार्यालय का आधुनिकीकरण कराया जाये एवं उसे साक्षरता बिल्डिंग स्टेडियम के निकट स्थापित करवाया जाये। ज्ञापन में यह कहा गया कि जिला व तहसील स्तरीय पत्रकारों को मान्यता जल्दी दी जाये जो मानदेय सात हजार व मुकदमा होने की दशा में आरोप सिद्ध भी नहीं है पर मान्यता नहीं दी जा रही है इसका कोई कानून भी नहीं है इसे गम्भीरता से लेते हुए आवश्यक कार्यवाही कर पत्रकारों को मान्यता दी जाये। यूनियन ने प्रमुखता से कहा है कि जिन पत्रकारों के पास मकान नहीं है उसे आसरा योजना के तहत मकानों का आवंटन किया जाये। उनके बच्चों की शिक्षा के सादन आसान बनाये जायें, फीस माफी करायी जाये। पत्रकारों को मुफ्त लैपटॉप व आई-पेड दिया जाये।

मंत्री अरविन्द सिंह गोप से पत्रकार रिजवान मुस्तफा ने बताया साक्षरता समिति का जो स्टेडियम के पास कार्यालय है सूचना कार्यालय को आवन्टित कर उसके ऊपर प्रेस क्लब बनवा दिया जाये। इस पर मंत्री गोप ने कहा मैं डीएम से बात कर लूंगा और जल्द ही आप लोगों की मांगे पूरी करवाने की कोशिश करूंगा। इस मौके पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ पत्रकार शोभित मिश्रा, आनंद शर्मा, संतोष शुक्ला, उमेश श्रीवास्तव, सरवर अली रिजवी, दिनेश श्रीवास्तव, हसीब राईन, वसीक अहमद, बृजेश मिश्रा, शेर बहादुर, मनोज द्विवेदी, चन्द्रशेखर रावत, आरबी सिंह सहित तमाम पत्रकार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *