पत्रकार मनीष सिसोदिया बने पड़पड़गंज सीट से विधायक

नई दिल्ली : पत्रकार से नेता बने मनीष सिसोदिया नई दिल्ली की पड़पड़गंज विधान सभा सीट से चुनाव जीत गए हैं. मनीष आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में थे. मनीष सिसोदिया कई वर्षों तक जी न्यूज में काम कर चुके हैं. मनीष अन्ना हजारे के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के खिलाफ चले आंदोलन के प्रमुख चेहरा थे. आम आदमी पार्टी के गठन में भी मनीष की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.
 
5 जनवरी 1972 को पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में जन्में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद आईआईएमसी से पत्रकारिता में प्रशिक्षण प्राप्त किया. वहां से निकलने के बाद मनीष ने जी न्यूज और आल इंडिया रेडियो में कई वर्षों तक काम किया.
 
पत्रकारिता के अलावा मनीष सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं. इसी के चलते उन्होंने अन्ना के आंदोलन के सक्रिय सदस्य बने और राजनीति में चर्चा में आये. वे आरटीआई कार्यकर्ता भी हैं तथा कबीर नामक संस्था चलाते हैं. वे अपना पन्ना हिन्दी मासिक पत्र का सम्पादन कर रहे हैं.
 
मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से हैं और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. चुनाव जीतने के बाद पत्रकारों को दिये अपने बयान में मनीष ने कहा है कि आप देखेंगे कि आम आदमी पार्टी कैसे आम है. बिना वीआईपी बने कैसे नेता बना जाता है ये हम दिखायेंगे. आम आदमी पार्टी के नेता बिल्कुल आम आदमी जैसे ही होंगे.

 

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.