पत्रकार व परिवार पर एसिड फेंकने वाले गुंडे ने अब एक अन्य पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

महाराष्ट्र के पुर्णा मे पिछले दिन पत्रकार दिनेश चौधर सहित उनके पूरे परिवार पर हुए ऍसिड हमले से पूरा महाराष्ट्र हिल चुका था. इस ऍसिड हमले के एक आरोपी अनिल कुरकुरेने कल रात्रि नौ बजे एक पत्रकार अनिल अहेरे पर जानलेवा हमला बोल दिया है. इस हमले में अहेरे का सिर फट गया है. पांव पर भारी चोट आयी है. उन्हें स्थानिक हस्पताल मे भरती किया गया है. इस वारदात की रिपोर्ट कल रात ही पुर्णा पोलिस को दी थी, लेकिन 'कल देखेंगे' कह कर पुलिस ने रविवार सुबह तक एफआईआर दाखिल नही किया था.

अऩिल अहिरे अपने बाईक से पुर्णा के पास के गांव देगाव से रात वापस आ रहे थे. बर्माला पूल पर कुछ लोगों ने उन्हे रोक दिया और यह लोग उन पर दंडे बरसाने लगे. जब अहिरे गंभीर जख्मी हो के गिर गये तो हमलावर वहां से भाग पड़े. कल रात साढ़े नौ बजे यह वारदात हुई. पुर्णा में गैर कानूनी धंधे चलते हैं. पुलिस इसे अऩदेखी करती है.जब कोई पत्रकार इसके विरोध मे अपनी कलम से आवाज उठाता है तो उसका आवाज हमले करके बंद किया जाता है.पिछले दिन दिनेश चौघरी पर जो ऍशिड हमला हुआ था उसमे शहर कांग्रेसका प्रेसिडेन्ट मास्टर माईंड है.सय्य्द अली सय्यद हसन नाम का यङ शस्ख गैरकानुनी गुटखा बेचता है यह उनपर आरोप है.इस बारे मे जब तरूण भारतने खबर छापी तो दिनेश चौधरीपर ऍसिड हमला किया गया था.

अली फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.  उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश परभणी के जिला न्यायालय ने दिये हैं. अनिल कुरकुरे उनका ही साथी है. इस पर भी काफी सारे इल्जाम हैं. लेकिन पुलिस जिस सख्ती से पेश आनी चाहिए, उस सख्ती से पेश नहीं आ रही. इससे गुंडों का हौसला बढता जा रहा है और पत्रकार हमले के शिकार हो रहे हैं. पिछले पांच महीने में पत्रकार के उपर हुआ कल का दूसरा गंभीर हमला है. पुर्णा मे चल रहे इस गुंडा राज से पुर्णा के पत्रकार काफी दहशत में हैं. महाराष्ट्र पत्रकार हमला विरोधी कृती समितीने यह बात महाराष्ट्र के गृह मंत्री आर.आर.पाटील के कान पर डाली है, परभणी जिले के पत्रकोरों ने इस हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है. महाराष्ट्र पत्रकार हमला विरोधी कृती समिती के प्रमुख एसएम देशमुख ने भी इस हमले की निंदा की है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *