पापा-पापा घूस मत लेना केजरीवाल मुख्यमंत्री बन गया है…

बीके सिंह : अरविंद केजरीवाल का नाम इतिहास के पन्नों में दिल्ली के सातवें मुख्यमंत्री के रूप में दर्ज हो गया है. आम आदमी पार्टी की स्थापना से लेकर अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री बनने तक के सफर पर अगर गौर किया जाए तो अभी तक भारत माता के इस लाल की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं दिखा है. आगे क्या होगा यह कहना फिलहाल ठीक नहीं है लेकिन इतना तो तय है कि दिल्ली की गद्दी पर अब आम आदमी का राज हो गया है.
आज सुबह की एक घटना ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया. दरअसल मेरे एक जानने वाले शर्मा जी दिल्ली जल बोर्ड में बतौर कर्मचारी तैनात हैं. उन्होंने फोन पर बातचीत के दौरान मुझे जो कुछ बताया सुनकर मै हैरान हो गया. शर्मा जी ने बताया आज सुबह करीब 9 बजे वह अपने घर में चाय पी रहे थे और उनका 5 साल का बेटा बगल के कमरे में पढ़ रहा था. अचानक उनका बेटा उनके पास आया और बोला 'पापा-पापा आप घूस मत लेना केजरीवाल मुख्यमंत्री बन गया है.' अपने 5 साल के बेटे के मुंह से यह बात सुनकर शर्मा जी सन्न रह गए. फिर थोड़ी देर बाद फोन करके मुझे इस घटना से अवगत कराया.
यह सब कुछ जानने-सुनने और समझने के बाद मुझे भी अब धीरे-धीरे यह एहसास होने लगा है कि बहादुर शाह जफर के दिल्ली में बदलाव की बयार बहने लगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *