पालतू तोते ने खोला पत्रकार की बीवी के कत्ल का राज (देखें वीडियो)

लखनऊ : आपने सड़क किनारे बैठे ज्योतिषी को तोते की मदद से भविष्य बताते देखा होगा लेकिन किसी तोते के बताने पर कोई हत्यारा पकड़ा जाए, तो यह अनूठी घटना होगी. यूपी के आगरा में ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां बल्केश्वर में पत्रकार विजय शर्मा की पत्नी नीलम शर्मा की हत्या के मामले में ऐसा ही हुआ. हत्या का आरोपी भांजा आशुतोष उर्फ आशू पुलिस की गिरफ्त में है.

पत्रकार की पत्नी नीलम को पशु-पक्षियों से गहरा लगाव था. उनके घर में पालतू तोता मिट्ठू भी नीलम को इतना चाहता था कि वह उनके साथ ही खाना खाता था. विजय शर्मा के छोटे भाई अजय ने बताया मिट्ठू के लगाव को इससे भी समझ जा सकता है कि 20 फरवरी की रात नीलम की हत्या के बाद कई दिन तक वह बिना खाए-पिए गुमसुम रहा. मिट्ठू घरवालों को नाम लेकर पुकारता है. हत्या के बाद जब भी आशू आता, मिट्ठू पिंजरे में जा दुबकता. फिर गुमसुम हो जाता. पर तोता पहले ऐसा नहीं करता था. घरवाले उससे पूछते कि मिट्ठू उस रात घर कौन आया था, तो वह खामोश ही रहता.

अजय शर्मा ने बताया कि पहले वह छेड़ने के लिए कहे गए अपशब्दों को जवाब में दोहराया करता था. वह अब यह चुहल भी न करके चुप ही रहता है. 21 फरवरी को उन्होंने शक के दायरे में आए आरोपियों के नाम लेकर पूछा, 'मिट्ठू नीलू को किसने मारा. अन्य नामों पर मिट्ठू चुप रहा पर आशू का नाम लेते ही बोलने लगा- 'मारा, मारा'. इस पर घरवालों का आशू पर शक पक्का हो गया. घरवालों ने पुलिस को बताया कि जहां नीलम को चाकू मारा गया तोते का पिंजरा वहीं पास में टंगा था. आशू को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई तो हत्या के राज से पर्दा उठ गया गया. (साभार- आजतक)

वफादार तोते को देखने सुनने के लिए यहां क्लिक करें:

http://www.youtube.com/watch?v=achgTWoEwYc

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *