पीके तिवारी समेत महुआ के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

मुंबई : भोजपुरी टीवी चैनल महुआ के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने महुआ चैनल के अधिकारियों पर गेम शो के बनी करोड़पति की मेजबानी के दौरान उन्हें और चैनल पर आए दूसरे फिल्मी और राजनीतिक हस्तियों के साथ 1.75 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.
 
इस शो को शत्रुघ्न सिन्हा ने होस्ट किया था जिसमें अतिथियों के रूप में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, गोविंदा और सोनाक्षी सिन्हा जैसी हस्तियां पहुंची थी. सिन्हा की शिकायत के अनुसार चैनल ने इन मेहमानों के द्वारा जीती गई पुरस्कार की राशि का भुगतान आज तक नहीं किया गया. इनमें से कई मेहमान इस शो में चैरिटी के लिए राशि इकठ्ठा करने आए थे.
 
सिन्हा की शिकायत पर मुम्बई पुलिस की अपराध शाखा ने महुआ मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, इसके सीएमडी पीके तिवारी, सीईओ युवराज भट्टाचार्य, वाइस प्रेसीडेंट त्रिनंजन मैती और जनरल मैनेजर पंकज तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और धारा 406 (विश्वास में लेकर धोखा देना) और 120 बी (षणयंत्र) का मामला दर्ज किया है.
 
एडवोकेट मोनेश प्रेम के अनुसार ये प्रोग्राम बिग सिनर्जी मीडिया लिमिटेड की द्वारा महुआ चैनल के लिए निर्मित किया गया था जिसके लिए अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से इसकी मेजबानी करने के लिए चैनल द्वारा 2011 में बात की गई थी. इसमें अभिनेता चैनल के अधिकारियों के कहने पर फिल्मी और राजनीतिक हस्तियों को बुलाया था. इन लोगों ने चैनल में आने के लिए कोई फीस नहीं ली थी और इनसे ये वादा किया गया था कि इन्हें पुरस्कार की राशि ही प्रदान की जाएगी.
 
आने वाले प्रतिभागियों के रूप में धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, यशवंत सिन्हा, गोविन्दा और सोनाक्षी सिन्हा प्रत्येक ने 25-25 लाख रूपये जीते थे. सिन्हा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके द्वारा बार-2 याद दिलाये जाने के बावजूद चैनल ने किसी को भी एक पैसा नहीं दिया. अभिनेता ने ये भी कहा कि चैनल ने उनके पारिश्रमिक से 25 लाख रूपये का टीडीएस काटकर उन्हें भुगतान किया था लेकिन वह राशि भी आयकर विभाग को जमा नहीं की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *