पीटीआई ने मुख्यमंत्री के बारे में ही गलत खबर चला दी

देश की सबसे महत्वपूर्ण और विश्वसनीय माने जाने वाली समाचार एजेंसी का हाल बड़ा खराब है. उत्तर प्रदेश के इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग द्वारा ई-उत्तर प्रदेश कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने किया लेकिन पीटीआई ने अपने हिन्दी संस्करण भाषा पर खबर चला दी कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ई-उत्तर प्रदेश कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री का बयान भी दे दिया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश बड़ी तथा छोटी सूचना कम्पनियों के पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है.
 
दरअसल इस उद्घाटन कार्यक्रम में मु्ख्यमंत्री अखिलेश यादव को आना था लेकिन मुख्यमंत्री किसी कारणवश नहीं आये और कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने किया. इससे पता चलता है कि लखनऊ में पीटीआई के रिपोर्टर किस तरह काम कर रहे हैं. अब कोई पीटीआई का रिपोर्टर यहां होता तो पता चलता कि मुख्यमंत्री नहीं आए लेकिन एजेंसी के रिपोर्टर मीडिया सेंटर में बैठे रहते हैं और खबरों के लिए वहीं से बैठै-बैठे जानकारी लेकर एजेंसी को खबरें भेज देते हैं.
 
पीटीआई ने जो खबर चलाई थी वो ये है-
 
सूचना प्रौद्योगिकी कम्पनियों के पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है उत्तरप्रदेश : मुख्यमंत्री
 
लखनऊ, 29 नवम्बर :भाषा: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सूबे को सूचना-प्रौद्योगिकी का गढ़ बनाने के मकसद से राज्य के आईटी तथा इलेक्ट्रानिक्स विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'ई-उत्तर प्रदेश' का उद्घाटन किया।
 
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि इस आयोजन के लिए सरकार का मुख्य उद्देश्य दुनिया को यह बताना है कि उत्तरप्रदेश दुनिया की बड़ी तथा छोटी सूचना प्रौद्योगिकी कम्पनियों के पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है।
 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सूचना-प्रौद्योगिकी उद्योग के विकास तथा उसमें निखारने लाने का माहौल बनाने के लिए जरूरी ढांचे के निर्माण तथा निवेश आकर्षित करने पर विशेष ध्यान दे रही है।
 
दो दिवसीय कार्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश को सूचना प्रौद्योगिकी हब के रूप में दुनिया के मानचित्र पर लाने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया जाएगा।
 
मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी नीति-2012 में अनेक मौद्रिक तथा गैर-मौद्रिक प्रोत्साहनों की घोषणा की गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 'ई-उत्तर प्रदेश' कार्यक्रम से अच्छा माहौल बनेगा।
 
इस कार्यक्रम में एचपी, इंटेल, माइक्रोसाफ्ट, एएमडी, सिस्को, टाटा रियलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर, मेट्रो सेल, अर्नेस्ट एण्ड यंग, केपीएमजी, ग्लोबल हेल्थकेयर सिस्टम्स, रीको, ऐरे नेटवर्क तथा आईडीबीआई बैंक समेत अनेक कम्पनियां शिरकत कर रही हैं।

 

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.